scriptउत्तराखंड में भारी बारिश से बाढ़ में फंसे सैकड़ों लोग, SDRF ने बनबसा से 110 लोगों का किया रेस्क्यू | SDRF rescues 110 people from Banbasa in Champawat Uttarakhand | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड में भारी बारिश से बाढ़ में फंसे सैकड़ों लोग, SDRF ने बनबसा से 110 लोगों का किया रेस्क्यू

उत्तराखंड में लगातार बारिश के बाद कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। कुमाऊं से लेकर पौड़ी गढ़वाल तक बारिश होने से नदियां उफान पर हैं। वहीं, एसडीआरएफ की टीम ने बनबसा में फंसे 110 लोगों को बाहर निकाला।

लखनऊJul 08, 2024 / 02:59 pm

Anand Shukla

SDRF rescues 110 people from Banbasa in Champawat Uttarakhand
उत्तराखंड में मानसून की भारी बारिश लगातार पूरे प्रदेश में अपना कहर दिखा रही है। कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक हर जगह भारी बारिश से परेशानी दिख रही है। कई दिनों से चंपावत के बनबसा में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। रविवार रात एसडीआरएफ की टीम को सूचना मिली कि यहां पर कई लोग भारी बारिश की वजह से फंस गए हैं। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम बैकअप के तौर पर बनबसा पहुंची और 110 लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया।
दूसरी तरफ उधमसिंह नगर के खटीमा में चकरपुर में लगभग 100 लोग भारी बारिश के कारण फंस गए थे। सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम बैकअप के तौर पर उधमसिंह नगर के खटीमा में चकरपुर के अरविंद नगर पहुंची। उसके बाद लगभग 100 लोगों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया।

आर्मी और एसडीआरएफ की टीम ने संभाल लिया है मोर्चा

एसडीआरएफ की पांच टीम अभी भी रेस्क्यू अभियान चला रही है। भारी बारिश की चेतावनी के बाद आर्मी और एसडीआरएफ दोनों ही मोर्चा संभाले हुए है। वहीं, लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की गई है।

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड में भारी बारिश से बाढ़ में फंसे सैकड़ों लोग, SDRF ने बनबसा से 110 लोगों का किया रेस्क्यू

ट्रेंडिंग वीडियो