scriptभाजपा के लिए ‘जूता’ फिर बना मुसीबत, प्रियंका ने स्मृति को घेरा | Shoe issue becomes a big problem for BJP in Lok sabha election | Patrika News
लखनऊ

भाजपा के लिए ‘जूता’ फिर बना मुसीबत, प्रियंका ने स्मृति को घेरा

-स्मृति इरानी के अमेठी में जूता बांटने को प्रियंका ने बनाया मुद्दा-कहा, अमेठी की जनता का अपमान, भीख नहीं लेते यहां के लोग-उधर, वाराणसी में पीएम मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी-भाजपा शासित राज्यों को सीएम को न्योता, एक दर्जन से अधिक केंद्रीय मंत्री भी आएंगे-एनडीए की एकजुटता का होगा प्रदर्शन

लखनऊApr 23, 2019 / 07:44 pm

Abhishek Gupta

Priyanka Smriti

Priyanka Smriti

महेंद्र प्रताप सिंह.
लखनऊ. देश की दो सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्ष की किस्मत मंगलवार को ईवीएम में कैद हो गयी। कौन जीतेगा-कौन हारेगा इसका फैसला 23 मई को होगा। अब चुनावी लड़ाई प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों के बीच सिमट गयी है। इस लड़ाई का मुख्य केंद्र उप्र बन गया है। संसदीय सीट अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। अहम बात यह है एक बार फिर भाजपा के लिए जूता मुसीबत बन गया है। संतकबीर नगर के भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी ने एक बैठक में अपनी ही पार्टी के विधायक पर जूता चलाकर भाजपा की किरकरी करायी थी। अब स्मृति इरानी ने जूते बांटने की बात कह कांग्रेस को घेरने का मौका दे दिया है।
ये भी पढ़ें- ओमप्रकाश राजभर की बगावत के बाद भाजपा ने दिया करारा जवाब, सुना दिया बहुत बड़ा फैसला

प्रियंका ने साधा स्मृति पर निशाना-

तीसरे दौर के मतदान के दौरान जब पूरे देश की निगाहें इन मतदान क्षेत्रों में लगी थीं, तब वाराणसी और अमेठी दोनों ही संसदीय क्षेत्रों में चुनावी रणनीति चरम पर थी। मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी में अपना पूरा दिन बिताया। उन्होंने कई जनसभाएं कीं और भाजपा उम्मीदवार स्मृति इरानी को घेरने की कोशिश कीं। उनके निशाने पर पीएम मोदी नहीं बल्कि स्मृति रहीं। स्मृति इरानी ने अमेठी को जनता को तोहफे में जूते दिए। प्रियंका गांधी वाड्रा को यह कतई पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा, स्मृति ने राहुल गांधी को नीचा दिखाने के लिए यहां की जनता को जूते बांटे। यह अमेठी की जनता का अपमान है। यहां की जनता ने किसी से भीख नहीं मांगती। प्रियंका के बयान के बाद अमेठी के कांग्रेसियों और तमाम ग्राम प्रधानों ने जूते एकत्र कर स्मृति इरानी के पते पर भेजने की योजना बनायी है। प्रियंका ने ग्रामप्रधानों को अपने साथ जोडकऱ स्मृति के लिए नयी मुसीबत खड़ी कर दी है।
यह था मामला-
गौरतलब है कि स्मृति इरानी ने अमेठी के गौरीगंज क्षेत्र में एक जनसभा में कहा था कि बरौलिया गांव के प्रधान जब उनसे मिलने के लिए दिल्ली गये थे तो उनके पैरों में ठीक से चप्पल भी नहीं थी। तब मैंने उसकी व्यवस्था करायी थी और गांव के विकास के लिए 16 करोड़ रुपये दिलवाये थे।
Modi
पीएम मोदी के नामांकन की तैयारियां जोरो पर-

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके नामांकन को लेकर मंगलवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। पीएम मोदी 26 अप्रेल को नामांकन करने आ रहे हैं। भाजपा नामाकंन जुलूस में देश के तमाम शीर्ष राजनीतिज्ञों को बुलाएगी। इसमें बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, केंद्रीय मंत्री और एनडीए के कई वरिष्ठ नेता साथ होंगे। जिन नेताओं का आना तय हो गया है उनमें लोक जनशक्ति पार्टी के सुप्रीमो रामविलास पासवान, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री सीतारमण, सडक़ परिवहन और राजमार्ग तथा गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी, रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल, हेमा मालिनी, जयाप्रदा, भोजपुरी फिल्मों के स्टार मनोज तिवारी, रविकिशन और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआआदि शामिल हैं। 25 अप्रेल को रोड शो होगा। इसे भी ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है। इस मौके पर एनडीए की एकजुटता दिखाने की कोशिश होगी। रोड शो में शामिल होने के लिए मंगलवार को भी स्थानीय लोगों को निमंत्रण बांटा गया। रोड शो सात किलोमीटर लंबे जिस रूट से गुजरेगा, उसमें लघु भारत दिखेगा। अमित शाह 24 अप्रेल को वाराणसी आ रहे हैं उनके आने के पहले तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

Home / Lucknow / भाजपा के लिए ‘जूता’ फिर बना मुसीबत, प्रियंका ने स्मृति को घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो