scriptUP Weather Alert: यूपी में अगले 48 घंटों तक फिर से गिरेंगे ओले, होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट | There will be more rain in UP for the next 2 days | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Alert: यूपी में अगले 48 घंटों तक फिर से गिरेंगे ओले, होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

UP Weather Alert: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मौसम बदलाव को लेकर अलर्ट चेतावनी जारी की है। बता दें कि मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के 29 जिलों में ऑरेंज अलर्ट वही 24 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।
 

लखनऊMay 31, 2023 / 07:34 am

Aniket Gupta

UP Weather Alert
UP Weather Alert: पिछले कई दिनों से प्रदेश में हो रहे लगातार बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है। लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिल रही है। तेज हवाओं और बाहरी बारिश से तापमान में भी 2 से 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में अब फिर से मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मौसम बदलाव को लेकर अलर्ट चेतावनी जारी की है। बता दें कि मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के 29 जिलों में ऑरेंज अलर्ट वही 24 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। और मौसम बिगड़ने के हालात को देखते हुए लखनऊ और उसके आसपास के जिलों के लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है।
अगले दो दिनों तक ऑरेंज अलर्ट जारी
बीते दिन यानी मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी के साथ भारी बारिश देखने को मिली, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। आंचलिक मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि अगले दो दिनों तक यानी 31 मई और 1 जून तक पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। इसके साथ ही इन इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार है। बता दें कि रायबरेली, लखनऊ, इटावा, बाराबंकी, कानपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हमीरपुर, जालौन, महोबा, बागपत, हाथरस, आगरा, बुलंदशहर, अमरोहा, गाजियाबाद, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, एटा, फिरोजाबाद, कासगंज, ललितपुर, कन्नौज और उन्नाव में भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Home / Lucknow / UP Weather Alert: यूपी में अगले 48 घंटों तक फिर से गिरेंगे ओले, होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो