scriptयूपी में अब तक कोरोना से 569 मरीजों की मौत, डिस्चार्ज रेट काफी बेहतर | Total corona positive Patient death in Uttar Pradesh | Patrika News

यूपी में अब तक कोरोना से 569 मरीजों की मौत, डिस्चार्ज रेट काफी बेहतर

locationलखनऊPublished: Jun 22, 2020 06:46:54 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– 569 Corona Patient की उत्तर प्रदेश में हो चुकी है मौत- 11601 कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके हैं Discharge

यूपी में अब तक कोरोना से 569 मरीजों की मौत, डिस्चार्ज रेट काफी बेहतर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग कोरोना वायरस से घबराएं नहीं, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Covid 19) का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अब तक कोरोना मरीजों (Corona Patient) का आंकड़ा 18 हजार के करीब पहुंच चुका है। पॉजिटिव केस बढ़ने के साथ ही कोरोना पेशेंट मरीजों के मौत (Corona Patient Death) की दर भी बढ़ी है। उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना की वजह से 569 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि, इस बीच मरीजों के स्वस्थ होने की दर संतोषजनक है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (UP Additional Chief Secretary Health Amit Mohan Prasad) ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मरीजों की रिकवरी दर 63.31 फीसदी है। कुल 11601 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। इससे पहले रविवार को उत्तर प्रदेश में एक दिन में सबसे अधिक 626 मरीज डिस्चार्ज किये गये। यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने ज्यादा मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग कोरोना वायरस से घबराएं नहीं, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर उसे हरायें। उन्होंने कहा कि 24 करोड़ वाले यूपी में कोरोना के महज 6000 ही एक्टिव केस हैं, जो दर्शता है कि अन्य राज्यों के मुकाबले उत्तर प्रदेश के हालात ठीक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो