scriptटिकट बनाने को लेकर हुए विवाद के बीच टीटीई ने मारी ऐसी लात, पैसेंजर जा गिरा गेट से बाहर, मौके पर मौत | TTE jail after train passenger death in Lucknow | Patrika News

टिकट बनाने को लेकर हुए विवाद के बीच टीटीई ने मारी ऐसी लात, पैसेंजर जा गिरा गेट से बाहर, मौके पर मौत

locationलखनऊPublished: May 16, 2021 02:43:57 pm

आरोपी टीटीई (TTE) को पुलिस अस्पताल ले गई और वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जीआरपी चारबाग के हवाले कर दिया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

टिकट बनाने लेकर हुए विवाद के बीच टीटीई ने मारी ऐसी लात, पैसेंजर जा गिरा गेट से बाहर, मौके पर मौत

टिकट बनाने लेकर हुए विवाद के बीच टीटीई ने मारी ऐसी लात, पैसेंजर जा गिरा गेट से बाहर, मौके पर मौत

लखनऊ. भारतीय रेलवे (Indian Railway) के टीटीई (TTE) से जुड़ा एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां ट्रेन में टिकट बनाने को लेकर एक यात्री और टीटीई के बीच झड़प हो गई। इसी झड़प के दौरान टीटीई ने चलती ट्रेन में यात्री को लात मारी दी। लात मारते ही ट्रेन के खुले गेट से यात्री बाहर गिर गया। जिसके चलते यात्मौरी की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद नाराज यात्रियों ने किसी तरह चेन खींचकर ट्रेन को रोका और आरोपी टीटीई की जमकर पिटाई की। आरोपी टीटीई को पुलिस अस्पताल ले गई और वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जीआरपी चारबाग के हवाले कर दिया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।
टीटीई के लात मारते ही बाहर गिरा था यात्री

जानकारी के मुताबिक ट्रेन सिकंदराबाद से गोरखपुर की तरफ रही थी। ट्रेन में गोरखपुर के चौरी-चौरा निवासी गोविंद 13 मई को देवरिया के रहने वाले अपने साले वसंत के साथ सिकंदराबाद से घर वापस आ रहे थे। ट्रेन 02590 सिकंदराबाद-गोरखपुर स्पेशल की बोगी डी-3 में गोविंद का रिजर्वेशन था। बोगी में वसंत का चचेरा भाई तारकेश्वर भी सफर कर रहा था। ट्रेन जब लखनऊ के बादशाह नगर रेलवे स्टेशन पहुंची, तो बोगी में संत कबीर नगर निवासी टीटीई जय नारायण यादव और उनका एक साथी टीटीई टिकट चेकिंग करते हुए आये। इसी बीच वसंत के टिकट को लेकर टीटीई जय नारायण यादव का उससे विवाद हो गया। रुपयों को लेकर हुए विवाद देखते-देखते झड़प में बदल गई। इस बीच ट्रेन बादशाहनगर से चल पड़ी। इसी बीत अपने एक साथी के साथ टीटीई जय नारायण यादव ने वसंत को लात मार दिया। जिससे वह असंतुलित होकर ट्रेन के बाहर जा गिरा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
टीटीई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिसके बाद यात्रियों ने टीटीई को पकड़कर पहले 112 पर डायल किया, फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं मृतक के जीजा गोविंद ने चारबाग जीआरपी में टीटीई जय नारायण यादव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। जीआरपी इंस्पेक्टर अंजनी कुमार मिश्रा के मुताबिक टीटीई के खिलाफ 304 का मामला दर्ज किया है। मामले की विवेचना की जा रही है। आरोपी टीटीई को जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो