scriptउपचुनाव के लिए भाजपा ने यूपी में झोंकी ताकत, हर सीट पर 3 मंत्रियों को सौंपा प्रभार | UP By Election 2024 BJP gives charge to 3 ministers on every seat | Patrika News
लखनऊ

उपचुनाव के लिए भाजपा ने यूपी में झोंकी ताकत, हर सीट पर 3 मंत्रियों को सौंपा प्रभार

UP By Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 10 उपचुनाव वाली सीटों पर अपनी ताकत लगा दी है।

लखनऊJul 10, 2024 / 01:55 pm

Sanjana Singh

UP By Election 2024

UP By Election 2024

UP By Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर आगे होने वाले उपचुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। यह तैयारी सरकार और संगठन दोनों स्तर पर है। पार्टी ने उपचुनाव वाले सभी सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। प्रत्याशी चयन की कवायद भी शुरू कर दी है। 

अगले तीन महीने में दस सीटों पर होंगे उपचुनाव  

एक ओर सरकार के मंत्री और संगठन के पदाधिकारी इन सीटों पर लगाए गए हैं। दूसरी ओर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह हर सीट पर मंडलवार कार्यकर्ताओं का मन टटोल रहे हैं। यूपी विधानसभा की दस सीटों पर अगले तीन महीने में उपचुनाव होने हैं। लोकसभा चुनाव में अपेक्षित नतीजे न मिलने के बाद अब भाजपा ने उपचुनाव वाली सीटों पर जीत को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है। 
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब आउटसोर्सिंग नौकरियों में आरक्षण की तैयारी

हर सीट पर तीन-तीन मंत्रियों को सौंपा गया प्रभार 

पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष भी अपने दो दिनी दौरे में सभी सीटें जीतने का लक्ष्य प्रदेश नेतृत्व को दे गए हैं। पार्टी की ओर से हर सीट पर तीन-तीन मंत्रियों को प्रभार सौंपा गया है। इनके साथ संगठन से भी एक-एक पदाधिकारी को लगाया है। यह सभी सीटों पर पहली बैठक कर चुके हैं। दावेदारों ने भी संपर्क का सिलसिला शुरू कर दिया।

Hindi News/ Lucknow / उपचुनाव के लिए भाजपा ने यूपी में झोंकी ताकत, हर सीट पर 3 मंत्रियों को सौंपा प्रभार

ट्रेंडिंग वीडियो