scriptजेल में बंद टॉप-10 अपराधियों की 24 घंटे होगी निगरानी, जानें सरकार ने क्यों लिया फैसला | UP government take step lock big criminals CCTV watch 24 hours | Patrika News
लखनऊ

जेल में बंद टॉप-10 अपराधियों की 24 घंटे होगी निगरानी, जानें सरकार ने क्यों लिया फैसला

UP government take big step lock criminals; उत्तर प्रदेश की 30 जेलों में सीसीटीवी कैमरे लगाया और अपग्रेड किया जा रहा है।

लखनऊFeb 20, 2023 / 02:41 pm

Sakshi Singh

UP Jail Will Be Monitored Through CCTV Footage From Lucknow

जेल में बंद टॉप 10 अपराधियों पर योगी सरकार रखेगी 24 घंटे निगरानी


यूपी सरकार ने प्रदेश की जेलों में बंद टॉप 10 अपराधियों की सूची मांगी है। अब इनकी जेल मुख्यालय से 24 घंटे निगरानी होगी। प्रमुख सचिव कारागार राजेश प्रताप सिंह ने बताया क‌ि सभी जेल अधीक्षकों को टॉप 10 अपराधियों की सूची प्रदेश मुख्यालय पर भेजने के निर्देश द‌िए गए हैं। इन अपराधियों की सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी।

मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास ने चित्रकूट जेल को आरामगाह बना रखा था। इसी को देखते हुए सीएम योगी ने यह फैसला किया है।

 

 

 

यह भी पढ़ेंः MLA Abbas Ansari Case: निकहत की रिमांड पूरी, पुलिस ने सपा नेता के घर मारी छापा

 

उत्तर प्रदेश की जेलों में सरकार ने पहले से ही सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए हैं। अब 30 जेलों में सीसीटीवी कैमरे बढ़ाए भी जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेल विभाग से राज्य की जेलों में बंद टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट तलब की है। उन पर नजर रखने के लिए क्या क्या प्रबंध किए गए हैं, उसकी भी जानकारी मांगी है।

गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश है कि जेल के अधिकारी किसी भी तरह के दबाव या धमकी का सामना करने पर मुख्यालय को सूचना दें। ताकि कार्रवाई की जा सके। मुख्यालय में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी को और मजबूत करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।”

Hindi News/ Lucknow / जेल में बंद टॉप-10 अपराधियों की 24 घंटे होगी निगरानी, जानें सरकार ने क्यों लिया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो