scriptGovernment Decision : कोरोना काल के दौरान महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमों को वापस लेगी योगी सरकार | UP government will withdraw all cases registered in epidemic Act | Patrika News
लखनऊ

Government Decision : कोरोना काल के दौरान महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमों को वापस लेगी योगी सरकार

Government Decision- रविवार को कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यापक जनहित को देखते हुए कोरोना काल में महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमों को अब समाप्त किया जाना चाहिए। इसके बाद उन्होंने तत्काल इस संबंध में कार्रवाई के लिए बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया

लखनऊOct 03, 2021 / 03:16 pm

Hariom Dwivedi

UP government will withdraw all cases registered in epidemic Act during covid 19
लखनऊ. UP Government Decision- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के दौरान महामारी एक्ट के उल्लंघन में दर्ज हुए मुकदमों को वापस लेगी। इस बाबत गृह विभाग को निर्देश भी जारी कर दिये गये हैं। निर्देश मिलते ही गृह विभाग ने इसे लेकर जिलों को भी तत्काल सूचित कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यापक जनहित को देखते हुए उन्होंने ये फैसला लिया है।
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना महामारी पर प्रभावी तरीके से नियन्त्रण किया था, जिसकी काफी प्रशंसा भी हुई थी। सीएम योगी ने कोरोना को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में 31 जिलें ऐसे हैं जहाँ कोरोना का एक भी एक्टिव मामला नहीं है। जबकि 21 जिलों में मात्र 1-1 सक्रिय मामले ही हैं। वहीं उन्होंने आँकड़े देते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में करीब 1 लाख 73 से ज्यादा सैंपल लिये गये। जिसमें 66 जिलों में एक भी संक्रमण मामला सामने नहीं आया है। वहीं, सिर्फ 13 मरीज ऐसे पाये गये जिनमें कोरोना संक्रमण की आशंका है। सरकार के प्रयासों के चलते वर्तमान में पूरे प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या महज 159 पर सिमट गयी है।

तत्काल कार्रवाई के दिये निर्देश
रविवार को कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक करते हुए सीएम योगी ने ये बातें कहीं। वहीं इसी दौरान उन्होंने कहा कि व्यापक जनहित को देखते हुए कोरोना काल में महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमों को अब समाप्त किया जाना चाहिए। जिसके बाद उन्होंने तत्काल इस संबंध में कार्रवाई के लिए बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया।

Home / Lucknow / Government Decision : कोरोना काल के दौरान महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमों को वापस लेगी योगी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो