script

पंचायत चुनाव की मतगणना पर संकट, बुलंदशहर में सड़क हादसे में छह लोगों की मौत

locationलखनऊPublished: May 01, 2021 08:23:51 am

Submitted by:

Neeraj Patel

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

up top news

up top five news today 30 May 2021

लखनऊ. कोरोना वायरस के संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ व कर्मचारी संगठनों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना न करने का सामूहिक निर्णय लिया है। महासंघ ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को तीसरा पत्र भेजकर अल्टीमेटम दिया है कि मतगणना स्थगित की जाए, अन्यथा शिक्षक व कर्मचारी बहिष्कार करेंगे। यह भी लिखा है कि शिक्षक-कर्मचारी अपनी जान दांव पर लगाकर यह कार्य नहीं करेंगे। ज्ञात हो कि पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई से होना प्रस्तावित है।

अलीगढ़ : जेएन मेडिकल कॉलेज में आज हो सकती है ऑक्सीजन की किल्लत

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज में अगर जल्द लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति न हुई तो शनिवार को जबरदस्त संकट हो सकता है। कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के वार्ड में सिलिंडर से आपूर्ति की जाने वाली ऑक्सीजन का अभी भी संकट है। 200 से अधिक मरीज मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर और आइसोलेशन वार्ड में ऑक्सीजन पर निर्भर हैं। जेएन मेडिकल कॉलेज में अपने स्वयं के दो ऑक्सीजन उत्पादन के प्लांट हैं। लेकिन उनके लिए लिक्विड ऑक्सीजन चाहिए होती है। उस लिक्विड ऑक्सीजन को गैस में बदलकर वार्ड में भर्ती मरीजों के बेड पर ऑक्सीजन पोर्ट के माध्यम से उन्हें आपूर्ति की जाती है। अब लिक्विड ऑक्सीजन का स्टॉक भी कम पड़ने लगा है।

लखनऊ : वसीम रिजवी को जान से मारने की धमकी, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ. ऑल इंडिया शिया वक्फ बोर्ड व यतीमखाना के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी के मोबाइल पर बृहस्पतिवार दोपहर वाट्सएप कॉल और मैसेज करके जान से मारने की धमकी दी गई। धमकी देने वाले ने व्हाट्सएप मैसेज करके गालियां दीं और इसके बाद गोली मारने और गला काटने की की बात कही। वसीम रिजवी ने इस संबंध में सआदतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर धमकी देने वाले के बारे में पड़ताल कर रही है।

लखनऊ : सात जिलों में आज से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

लखनऊ. देश में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर कम करने के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के सात जिलों में एक मई से 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगेगा। प्रदेश सरकार ने पहले चरण में उन जिलों में इस टीकाकरण का फैसला किया है, जहां पर नौ हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों का टीकाकरण होगा।

बुलंदशहर में सड़क हादसे में छह लोगों की मौत, एक महिला की हालत गंभीर

बुलंदशहर. थाना डिबाई स्थित हाईवे पर ईको वैन व डग्गामार बस की जबरदस्त भिड़ंत में ईको सवार छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे के बाद चालक बस को मौके पर छोड़कर भाग गया। मृतकों में तीन एक ही परिवार के हैं। नेशनल हाईवे स्थित सबलपुर गांव के पास शुक्रवार रात करीब नौ बजे दिल्ली की ओर से आ रही डग्गामार बस व ईको की भिड़ंत हो गई। भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि ईको के परखच्चे उड़ गए। भिड़ंत की आवाज सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। सड़क पर खून से लथपथ शव पड़े थे। कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई।

ट्रेंडिंग वीडियो