scriptUP News: 11 मिनट में हुआ ट्रांसफर और ज्वाइनिंग, अफसरों को मिली मनमुताबिक पोस्टिंग | UP Transfer and joining within 11 minutes officers got desired posting | Patrika News
लखनऊ

UP News: 11 मिनट में हुआ ट्रांसफर और ज्वाइनिंग, अफसरों को मिली मनमुताबिक पोस्टिंग

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार में इन दिनों बड़ा फेर-बदल रहा है। इसी के तहत 11 मिनट में मंत्री ने दो दर्जन से अधिक अफसरों के तबादले कर दिए।

लखनऊJul 01, 2022 / 11:38 am

Snigdha Singh

UP Transfer and joining within 11 minutes officers got desired posting

UP Transfer and joining within 11 minutes officers got desired posting

उत्तर प्रदेश में इस समय लगभग हर विभाग में बड़ा फेरबदल चल रहा है। इसी तरह एक-दो नहीं बल्कि 2 दर्जन से ज्यादा इंजीनियर और सबको मनचाही तैनाती मिली। वह भी केवल 9 मिनट में। यूपी के लघु सिंचाई विभाग ने तबादलों का पारदर्शी और सबसे अलग उदाहरण पेश किया। प्रमुख सचिव (नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग) अनुराग श्रीवास्तव ने जल निगम सभागार में तबादले के दायरे में आने वाले इंजीनियरों को एक साथ बुलाया। इसके बाद सबको मेरिट और वरिष्ठता के आधार पर स्कीन पर दिख रहे रिक्तियों को चुनने का मौका दिया। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान हैदराबाद से जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये जुड़े रहे। प्रमुख सचिव ने मौके पर इंजीनियरों को नई तैनाती का नियुक्ति पत्र भी दे दिया। दो मिनट में ज्वाइनिंग भी करा दी। यानि 11 मिनट में तबादला कर ज्वाइनिंग भी करा दी।

मंत्री ने अधिकारियों से पूछी इच्छा
तबादले के दौरान ऑनलाइन माध्यम से जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह जुड़े। वहीं दूसरी तरफ सभागार में प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और तबादले के दायरे में आने वाले इंजीनियर साथ बैठे थे। स्वतंत्र देव सिंह ने इंजीनियरों से पूछा कि बताइये आप कहां पोस्टिंग चाहते हैं। प्रमुख सचिव की मौजूदगी में एक-एक करके इंजीनियरों ने जलशक्ति मंत्री को अपनी मनचाही पोस्टिंग बताई। उन्होंने सभी अफसरों की इच्छाओं को स्वीकार भी कर लिया। जल निगम मुख्यालय में पारदर्शी तरीके से तबादले देने की प्रक्रिया के दौरान जो इंजीनियर वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ पाए, उनको प्रमुख सचिव ने खुद फोन कर तैनाती के बारे में पूछा।
यह भी पढ़े – जुमे की नमाजः उदयपुर हत्यकांड के बाद कानपुर में लाउडस्पीकरों से शहरकाजियों का ऐलान, हाई अलर्ट

स्वतंत्र देव सिंह ने दिए सख्त निर्देश
यूपी सरकार के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मनचाही पोस्टिंग पाने वाले इंजनियरों को बधाई दी। उन्होंने इंजीनियरों से कहा कि जिस पारदर्शी तरीके से आप सबका तबादला किया गया है, उसी पारदर्शी तरीके से अपने जिलों में बेहतरीन काम करके दिखाएं। बरसात को देखते हुए सारी तैयारियां समय से की जाएं। योजनाओं को समय पर पूरा कराएं और शिकायत का कोई मौका न दें। बधाई देते हुए बेहतर काम करने के लिए प्रेरित किया।

Home / Lucknow / UP News: 11 मिनट में हुआ ट्रांसफर और ज्वाइनिंग, अफसरों को मिली मनमुताबिक पोस्टिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो