scriptगर्मी ने तोड़ा 25 साल का रिकॉर्ड, आने वाले दिनों में भी राहत नहीं | UP Weather Heat Wave IMD Temperature Break Record of 25 Years | Patrika News

गर्मी ने तोड़ा 25 साल का रिकॉर्ड, आने वाले दिनों में भी राहत नहीं

locationलखनऊPublished: Apr 03, 2022 03:57:57 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

पमान 44 डिग्री पार जाने की संभावना जताई गई है। लू की चेतावनी भी जारी की गई है। जेपी गुप्ता ने बताया कि इस सप्ताह तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस का और इजाफा हो सकता है।

UP Weather Heat Wave IMD Temperature Break Record of 25 Years

UP Weather Heat Wave IMD Temperature Break Record of 25 Years

UP Weather: मार्च के बाद अप्रैल में मई-जून जैसी गर्मी का एहसास होने लगा है। इस माह की शुरुआत में ही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता की मानें तो इस साल 25 वर्ष की रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ेगी। आने वाले दिनों में गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। तापमान 44 डिग्री पार जाने की संभावना जताई गई है। लू की चेतावनी भी जारी की गई है। जेपी गुप्ता ने बताया कि इस सप्ताह तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस का और इजाफा हो सकता है। पश्चिमी हवाओं के चलने के बाद ही लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।
प्रयागराज में सबसे अधिक तापमान

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान प्रयागराज में 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके बाद आगरा में 41.3 डिग्री सेल्सियस और झांसी में 40.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। कानपुर में न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस और मेरठ में 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग निदेशक ने कहा कि फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम साफ रहेगा और आने वाले दिनों में गर्मी का प्रकोप बढ़ेगा।
यह भी पढ़ें

ये है दुनिया की सबसे सस्ती शराब, हर आम आदमी के बजट में कीमत, कोई भी कर सकता है परचेस

यह भी पढ़ें

प्रदेश में बढ़ जाएंगी बिजली की दरें! जानें क्या है प्लान

बता दें कि प्रयागराज, कानपुर, आगरा, अलीगढ़ और वाराणसी प्रदेश के सबसे गर्म शहरों में से एक हैं। इन जिलों में खासतौर से गर्मी के अधिक बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो