scriptये है दुनिया की सबसे सस्ती शराब, हर आम आदमी के बजट में कीमत, कोई भी कर सकता है परचेस | Cheapest Alcohol Available at Low Rates | Patrika News

ये है दुनिया की सबसे सस्ती शराब, हर आम आदमी के बजट में कीमत, कोई भी कर सकता है परचेस

locationलखनऊPublished: Apr 03, 2022 11:10:35 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

इन दिनों शराब पीना एक ट्रेंड बनता जा रहा है। लेकिन शराब की बढ़ती हुई कीमतें लोगों के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं। शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। एक ओर जहां मदिरा की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुए जा रही है तो वहीं देश और दुनिया में कई ऐसी शराब हैं जिसकी कीमत किसी भी आम आदमी के बजट में हो।

Cheapest Alcohol Available at Low Rates

Cheapest Alcohol Available at Low Rates

इन दिनों शराब पीना एक ट्रेंड बनता जा रहा है। लेकिन शराब की बढ़ती हुई कीमतें लोगों के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं। शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। एक ओर जहां मदिरा की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुए जा रही है तो वहीं देश और दुनिया में कई ऐसी शराब हैं जिसकी कीमत किसी भी आम आदमी के बजट में हो (Alcohol at Cheap Rates)। हम आपको कुछ ऐसी शराब, बियर और यह कहां मिलेगी, के बारे में बताएंगे जिसे खरीदना किसी भी व्यक्ति के बजट में है। यहां तक कि कोक की कीमत में भी आप शराब खरीद सकते हैं।
भारत में ही आप सस्ती शराब का लुत्फ उठा सकते हैं। भारत के गोवा राज्य के वेगेटर बीच पर आपको शराब पानी की तरह बिकती हुई दिखेगी। यहां मिलने वाली शराब के लिए आपको अपने बजट को देखने की जरूरत नहीं है। किंगफिशर, हंटर, 100 थाउजेंड जैसे बियर आपको कम दाम में मिल जाएंगे। इसके अलावा भारत के अधिकांश हिस्सों में मिलने वाली शराब तो 50 रुपये से भी कम कीमत में मिल जाएगी।
यह भी पढ़ें

कोविड ट्रीटमेंट पर टैक्स छूट मगर दवाओं का खर्च हो गया महंगा, निवेश पर भी कटौती, हाईवे पर देना होगा ज्यादा टैक्स, जानें और क्या हुए बदलाव

115 रुपये की 700 एमएल बोतल

दिल्ली के ठेकों पर आज से दो माह पहले 40 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ शराब बिक रही थी। वर्तमान में दर इससे आगे पीछे है। शिवस रीगल (Chivas Regal) की एक बोतल 1,890 रुपये मिल रही है। जबकि शिवस रीगल का एमआरपी 2,920 रुपये है। ग्लेनलाइवेट (Glenlivet) जैसे प्रीमियम ब्रांड की 700 एमएल वाली बोतल 115 रुपये की मिल रही है, जबकि एमआरपी 7,415 रुपये है।
यह भी पढ़ें

Mini Portable AC: धड़ल्ले से बिक रहा 400 रुपये का मिनी एसी, मिनटों में कमरा कर देगा कूल, बिजली बिल भी न के बराबर

नई एक्साइज पॉलिसी (New Excise Policy) के अनुसार, कई ब्रांड्स की शराब सस्ती हो गई है। लाइसेंस फीस में साढ़े सात फीसदी की बढोत्तरी की गई है। हालांकि, शराब के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो