scriptयूपी में खत्म हुईं गर्मियों की छुट्टियां, इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, समय में हुआ बदलाव | Uttar Pradesh schools Re-open from 4 July  Classes Time changed | Patrika News
लखनऊ

यूपी में खत्म हुईं गर्मियों की छुट्टियां, इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, समय में हुआ बदलाव

UP School Re-Open: उत्तर प्रदेश में गर्मियों की लंबी छुट्टियों के बाद सोमवार से स्कूल खुल जााएंगे। सरकार के आदेशों के अनुसार अब नए समय पर क्लासेज लगेंगी।

लखनऊJun 29, 2022 / 12:42 pm

Snigdha Singh

Uttar Pradesh schools Re-open from 4 July  Classes Time changed

Uttar Pradesh schools Re-open from 4 July  Classes Time changed

उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल सोमवार यानि 4 जुलाई से खुल जाएंगे। करीब 45 दिनों की छुट्टी के बाद स्कूल दोबारा खुलने जा रहे हैं। नई क्लासेज के समय में बदलाव किया गया है। शैक्षणिक कलेंडर के अनुसार प्रदेश के माध्यमिक परिषद स्कूल 16 जून से खुल गए थे। लेकिन पब्लिक स्कूल समेत कई अन्य स्कूल 4 जुलाई से खुल रहे हैं। वहीं कुछ स्कूल एक जुलाई से भी खुलेंगे। सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड के सभी स्कूल का नया सत्र शुरू हो जाएगा। कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच खुलने से अभिभावक चिंतित भी है। हालांकि स्कूलों को सख्त निर्देश हैं कि कोविड नियमों का पालन किया जाए। 4 जुलाई से छात्रों की पढ़ाई दोबारा शुर हो जाएगी।
ये होगा स्कूलों का नया समय

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशों के अनुसार स्कूलों के समय सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा। जबकि जूनियर विंग के बच्चों की कक्षाएं सुबह 7.30-08 बजे से लेकर दोपहर 11.30 से 12 बजे तक ही चलेंगी। मालूम हो कि 4 जुलाई से जूनियर विंग समेत सभी क्लासेज लगना शुरू हो जाएंगी।
यह भी पढ़े – अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में लेमन ग्रास बिकती है बारह सौ रुपए किलो, ये है बड़ी खासियत

कोविड से बचाव के लिए क्या होंगी सुविधाएं

डीपीएस स्कूल के निदेशक आलोक मिश्रा के अनुसार हम अपने स्कूल के बच्चों की सुरक्षा को लेकर पहले की तरह ही सतर्क हैं। हम कोरोना दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। समय-समय पर नियमित सफाई और हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध करा रहे हैं। इसके साथ ही बड़ी सभाओं पर भी हमने रोक लगा रखी है। स्कूल में हमने मास्क पहनना अनिवार्य कर रखा है। इसके साथ ही बच्चो के शरीर के तापमान की भी हम प्रतिदिन मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Home / Lucknow / यूपी में खत्म हुईं गर्मियों की छुट्टियां, इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, समय में हुआ बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो