scriptUP TOP 10 NEWS: लॉकडाउन में एक बार फिर वर्क फ्रॉम होम का आदेश, यहां खुलेंगी केवल दूध और दवा की दुकानें | UTTAR PRADESH TOP 10 NEWS | Patrika News

UP TOP 10 NEWS: लॉकडाउन में एक बार फिर वर्क फ्रॉम होम का आदेश, यहां खुलेंगी केवल दूध और दवा की दुकानें

locationलखनऊPublished: Jul 10, 2020 04:31:56 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) के प्रसार को बढ़ता देख उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से तीन दिन का लॉकडाउन (Lockdown) करने के साथ ही बड़ी संख्या में कार्यालयों से काम कर रहे कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश जारी किया है

UP TOP 10 NEWS: लॉकडाउन में एक बार फिर वर्क फ्रॉम होम का आदेश, यहां खुलेंगी केवल दूध और दवा की दुकानें

UP TOP 10 NEWS: लॉकडाउन में एक बार फिर वर्क फ्रॉम होम का आदेश, यहां खुलेंगी केवल दूध और दवा की दुकानें

यूपी में 50 प्रतिशत सरकारी कर्मचारियों वर्क फ्रॉम होम का आदेश

लखनऊ. कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) के प्रसार को बढ़ता देख उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से तीन दिन का लॉकडाउन (Lockdown) करने के साथ ही बड़ी संख्या में कार्यालयों से काम कर रहे कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश जारी किया है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को एक बार फिर वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) की सुविधा दी है। अब समूह क-ख के सभी अधिकारियों को ऑफिस आना होगा। ग-घ समूह के 50 फीसदी कर्मचारी घर से काम कर सकेंगे।
आगरा में रहेगी पूर्ण तालाबंदी

आगरा. आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने निर्देश दिए हैं कि 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक ताजनगरी में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। 11 और 12 जुलाई को सिर्फ दूध और दवा की दुकानें ही खुलेंगी। अस्पतालों पर कोई पाबंदी नहीं है, वे भी खुले रहेंगे। जरूरत पड़ने पर डोर-स्टेप डिलीवरी के लिए 800 वेंडर्स को लगाया जाएगा। डीएम ने बताया कि शहर हो या देहात निर्माण इकाइयां खुलेंगी। इन्हें पाबंदी से बाहर रखा गया है।
व्यापारियों को फायदा, मिनी मालगाड़ी से होगी माल की ढुलाई

गोरखपुर. रेलवे से माल की ढुलाई कराने वाले व्यवसाइयों व व्यापारियों के लिए अच्‍छी खबर है। अब वे कम माल होने पर भी मालगाडिय़ों से मंगा सकेंगे, भेज सकेंगे। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने मिनी रेक (मिनी मालगाड़ी) की व्यवस्था शुरू की है। इसके तहत कोयला और अयस्क को छोड़कर अन्य सभी तरह की सामग्री की लदान कम से कम 20 वैगन में भी की जा सकेगी। रेलवे बोर्ड ने लदान की न्यूनतम दर का लाभ देने के लिए बंद वैगनों की संख्या 57 से घटाकर 42 कर दी है और 42 वैगन की लदान पर भी उपभोक्ता को लोड भाड़ा दर में रियायत की सुविधा प्रदान की जाएगी।
घर-घर वितरित की जाएगी ड्रेस

वाराणसी. बेसिक शिक्षा विभाग से संचालित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों तथा राजकीय विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक पंजीकृत बच्चों को दो सेट यूनिफार्म मिलने की उम्मीद जग गई है। समग्र शिक्षा अभियान के तहत शासन ने प्रथम चरण में परिषदीय व राजकीय विद्यालयों में पंजीकृत 179827 बच्चों के दो सेट ड्रेस के लिए 75 फीसद धनराशि आठ करोड़ नौ लाख रुपये जारी कर दी है।
10-10 फी़डर गोद लें सांसद: श्रीकांत शर्मा

लखनऊ. यूपी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यूपी के सभी ग्राम प्रधानों, विधायकों और सांसदों को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लाइन लॉस कम करने के प्रयासों में मदद करने की माननीयों से अपील की है। जिसके फलस्वरूप 15% से कम लाइनलॉस होने पर मिलेगी 24 घंटे बिजली मिलेगी। इसके अलाव उन्होंने विधायकों व सांसदों से किया 10-10 फीडरों को गोंद लेने का भी आग्रह किया है।
दाखिले के लिए आवेदन डेट बढ़ी

लखनऊ. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूजीसी द्वारा शैक्षिक सत्र को नवंबर से शुरू किए जाने के निर्देश दिए जाने के बाद दाखिले के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की 10 जुलाई से बढा कर अंतिम तिथि 31 जुलाई कर दी है। हालांकि 9 जुलाई तक 19372 विद्यार्थियों ने आवेदन फॉर्म भरे थे। पीएचडी में इस वर्ष अब तक सबसे अधिक आवेदन फार्म प्राप्त हुए है। पीएचडी के 25 कोर्स में की कुल 100 सीटों पर 2300 आवेदन फार्म जमा किए हैं।
ड्यूटी में लापरवाही पर दरोगा समेत तीन सस्पेंड

प्रयागराज. पुलिसिंग व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाने के उद्देश्य से गश्त पर निकले एडीजी जोन प्रेमप्रकाश ने लापरवाह पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की। दरोगा समेत तीन को निलंबित जबकि एक दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया। एडीजी जोन ने सिविल लाइंस के सुभाष चौराहा, बस अड्डा चौराहा, थाना खुल्दाबाद के अटाला चौराहा, शाहगंज के बस अड्डा चौराहा,स्टेशन चौराहा का निरीक्षण किया। स्टेशन चौराहे पर पहुंचने पर उन्होंने देखा कि दुकानों पर भीड़ जुटी हुई थी और कई लोग बिना मास्क लगाए टहल रहे थे। जिस पर उन्होंने चौकी प्रभारी लीडर रोड शेर सिंह यादव को लाइन हाजिर करने का आदेश दिया।
आकाशीय बिजली से बचाने के लिए दामिनी ऐप

लखीमपुर खीरी. योगी सरकार ने गन्ना किसानों को आकाशीय बिजली से बचाने के लिए दामिनी ऐपी की शुरुआत की है। गन्ना किसान अपने मोबाइल में दामिनी: लाइटिंग एलर्ट ऐप डाउनलोड कर आकाशीय बिजली के खतरे से बच सकेंगे। इसके लिए गन्ना एवं चीनी आयुक्त ने डीसीओ को आदेश जारी कर दिये हैं। आदेश में कहा गया है कि सभी किसान गूगल प्ले स्टोर से दामिनी ऐप को डाउललोड करें। इस ऐप को केन्द्र सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने विकसित किया है। ऐप की मदद से आकाशीय बिजली गिरने से 30-40 मिनट पहले ही चेतावनी मोबाइल फोन पर प्राप्त हो सकेगी।
गाड़ी रोकने पर वृद्धा को कुचला

बाराबंकी. बाराबंकी जि‍ले में ए‍क गांंव के पति-पत्नी के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था। एक ही गांव में चंद मकान की दूरी पर मायका और ससुराल दोनों था। विवाद से परेशान जब बहु अपने मायके जाने के लिए निकली तो उसके देवरों ने रोक लिया। विवाद बढ़ने लगा। इसी दौरान कुछ लोग ईंट-पत्थर लेकर भी आ गए। जान बचाने के लिए कार चालक गाड़ी लेकर भागा। इस दौरान सास कार की चपेट में आ गई और काफी दूर तक कार में फंसकर घिसटती रही। हादसे में उसकी मौत हो गई।
200 फीट नीचे जांची जाएगी मिट्टी की ताकत

अयोध्या. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से रामजन्मभूमि परिसर में कार्य प्रभावित हो रहा है। दूसरी तरफ अब रामजन्मभूमि परिसर में 200 फीट नीचे मिट्टी की ताकत जांचने के लिए परीक्षण किया जाएगा। फिलहाल रामजन्मभूमि परिसर में गर्भगृह स्थल पर मृदा परीक्षण के लिए बोरिंग कराने का काम चल रहा है। इसके लिए मंदिर निर्माण की कार्यदाई संस्था एलएण्डटी ने विशेष मशीनों के साथ मृदा परीक्षण के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलाई है। टीम के निर्देशन में गर्भगृह स्थल पर दो स्थानों पर बोरिंग कराई जा चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो