scriptQuick Read: अवैध क्लीनिक पर रेड, बीजेपी नेता गिरफ्तार | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: अवैध क्लीनिक पर रेड, बीजेपी नेता गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Oct 09, 2021 02:54:21 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

हमीरपुर शहर में पोस्टमार्टम हाउस के पास कच्चे घर में अवैध रूप से प्राइवेट क्लीनिक चल रहा था। यहां मकान के खपरैल में बीजेपी का झंडा लगाकर जिला सह संयोजक चिकित्सा प्रकोष्ठ बीजेपी डॉ. रोहित शर्मा मरीजों का इलाज कर रहे थे। शुक्रवार को इस मामले की सूचना ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजय कुमार मीणा को मिली तो वह बाइक से अकेले ही क्लीनिक पहुंच गए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कच्चे घर के अंदर देखा तो वहां सात लोग बैठे मिले।

Quick Read: अवैध क्लीनिक पर रेड, बीजेपी नेता गिरफ्तार

Quick Read: अवैध क्लीनिक पर रेड, बीजेपी नेता गिरफ्तार

अवैध क्लीनिक पर रेड, बीजेपी नेता गिरफ्तार

हमीरपुर. शहर में पोस्टमार्टम हाउस के पास कच्चे घर में अवैध रूप से प्राइवेट क्लीनिक चल रहा था। यहां मकान के खपरैल में बीजेपी का झंडा लगाकर जिला सह संयोजक चिकित्सा प्रकोष्ठ बीजेपी डॉ. रोहित शर्मा मरीजों का इलाज कर रहे थे। शुक्रवार को इस मामले की सूचना ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजय कुमार मीणा को मिली तो वह बाइक से अकेले ही क्लीनिक पहुंच गए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कच्चे घर के अंदर देखा तो वहां सात लोग बैठे मिले। वहीं हाथ में प्लास्टर बांधे एक मरीज हीरालाल निवासी दपरौसा को ग्लूकोज की बोतल लगती पाई गई। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को घर के बाहर रोहित शर्मा जिला सहसंयोजक चिकित्सा प्रकोष्ठ बीजेपी हमीरपुर जेल तालाब पोस्टमार्टम हाउस के पास दीवार पर एक नेमप्लेट चस्पा मिली। पूछताछ में रोहित ने कहा वह गत्ते का काम करते हैं। साथ ही मौजूद लोगों ने भी गत्तों का काम करने की बात कही।
दिसंबर में अयोध्या महोत्सव

अयोध्या. अयोध्या महोत्सव का आयोजन दिसंबर माह में होगा। इसको लेकर कोसलपुरी स्थित कार्यालय में महोत्सव न्यास के अध्यक्ष हरीश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि महोत्सव का आयोजन फतेहगंज स्थित क्षत्रिय बोर्डिंग हाउस में किया जाएगा। महोत्सव 30 दिसंबर से 12 जनवरी तक होगा। देश की स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव को समर्पित अयोध्या महोत्सव की थीम सुराज से रामराज्य की ओर होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश और योगी के नेतृत्व में प्रदेश में सुराज की स्थापना हुई है। अब देश रामराज्य की दिशा में अग्रसर है। इसी भाव को केंद्र में रख कर महोत्सव होगा। श्रीवास्तव ने कहा कि इस वर्ष महोत्सव से और अधिक लोगों को जोड़ने के लिए प्रबंधक रवि तिवारी की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है, जो विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं व्यक्तियों से संपर्क कर उन्हें महोत्सव से जोड़ेगी।
विवाद में भाई ने चाकू से किया वार

प्रयागराज. मामूली विवाद में एक भाई ने दूसरे पर चाकू से वार कर जख्मी कर दिया था। इलाज के दौरान उसकी अस्पताल में मौत हो गई है। मामला यूपी के कौशांबी जनपद के करारी थाना क्षेत्र का है। करारी थाना क्षेत्र के चक हिंगुई गांव निवासी मेराज मां से अलग अपनी पत्नी के साथ रहता था। मेराज का बड़ा भाई बबलू अपनी मां के ही साथ रहता है। शुक्रवार की दोपहर मेराज के घर से आटा चोरी हो गया था। आटा चोरी का आरोप मेराज ने अपनी मां पर लगाते हुए विवाद करने लगा। इस बीच मेराज का बड़ा भाई बबलू भी आ गया। उसने मां का बचाव करते हुए मेराज से विवाद करने लगा। मां के पक्ष में एक भाई आया तो दोनों उलझ गए थे। इसी दौरान आवेश में आकर एक भाई ने दूसरे के सीने में चाकू घोंप दिया था।
बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर की सास की हत्या

प्रयागराज. तिंदवारी थाना क्षेत्र के माटा गांव में शनिवार की सुबह बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर वृद्ध सास काे मौत के घाट उतार दिया।माटा गांव में पति कमल यादव की मौत के बाद 60 वर्षीय भोला परिवार में बहू के साथ रह रही थी। शनिवार की सुबह उसका रक्तरंजित शव घर में पड़ा देखकर पड़ोसियों में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस गांव और छानबीन शुरू की। सीओ सत्यप्रकाश शर्मा व थाना प्रभारी प्रदीप यादव ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि भोला की बहू किरण का प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसकी वजह से हत्या हुई है। पुलिस ने आरोपित बहू किरण व उसके प्रेमी राजेंद्र यादव को पकड़ लिया और पूछताछ शुरू की। दोनों ने वृद्धा की पत्थरों से कूचकर हत्या करने की बात स्वीकार की और बताया कि रात में सास ने उन्हें आपत्ति जनक हालत में देख लिया था। इसपर सास ने नाराजगी जताई थी तो उसे पत्थर से कूचकर मार डाला।
20 दिनों में बिके 13 हजार पोस्टकार्ड

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस और उनके राजनीतिक जीवन के 20 वर्ष पूरे होने पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी से लगातार उनको शुभकामना संदेश भेजा रहा है। यह संदेश वह आम आदमी भेज रहा है जो सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित हुआ है। अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता से अपने मन की बात कर रहे थे। अब जनता उसी तर्ज पर अपने मन की बात भारतीय डाक के पोस्टकार्ड से उन तक पहुंचा रही है। इस बात की गवाही पोस्टकार्ड की बिक्री के आंकड़े दे रहे हैं। पिछले 20 दिनों में जिले के सभी डाकघरों में हुई पोस्टकार्ड की बिक्री करीब 13 हजार के आसपास है। पोस्टकार्ड की वर्तमान कीमत 50 पैसे है।डाक विभाग ने पोस्टकार्ड भेजने के लिए अगल से लेटर बाक्स भी तैयार किया है। इसकी छंटाई और पैकिंग के लिए अलग स्टाफ लगाए गए हैं।
दिवाली और छठ पूजा के लिए ट्रेन

लखनऊ. दीपावली और छठ पूजा पर बिहार और पूर्वांचल की ओर जाने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। वहीं लखनऊ से चलने वाली नियमित एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां भी लगेंगी। रेलवे ने छठ पर्व की तैयारियां शुरू कर दी हैं।दीपावली के बाद छठ पर्व छह नवंबर से नहाय खाय के साथ आरंभ होगा। लखनऊ से गोरखपुर, बलिया व देवरिया के अलावा बिहार के सिवान, दरभंगा सहित कई शहरों को जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट बढ़ गई है। ऐसे में रेलवे ने कृषक एक्सप्रेस, गोरखपुर इंटरसिटी, उत्सर्ग व मथुरा छपरा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां लगाने की तैयारी तेज कर दी है। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने स्लीपर, एसी और सेकेंड सिटिंग क्लास की अतिरिक्त बोगियों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
देरी से खाना लाने पर कर्मियों की पिटाई

इटावा. इटावा-फर्रुखाबाद मार्ग पर कस्बा बरालोकपुर स्थित सैनिक ढाबा पर गुरुवार रात करीब नौ बजे थाना चौबिया पुलिस ने कर्मचारियों के साथ मारपीट की। ढाबा में भी तोड़फोड़ की गई। करीब आधा घंटा तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। मामला खाना देरी से पहुंचने को लेकर हुआ। कानपुर के व्यापारी की गोरखपुर में पुलिस की बर्बर पिटाई से हुई मौत मामले को लेकर ग्रामीण दूर ही रहे। ढाबा मालिक संजीव यादव उर्फ संजू निवासी बरालोकपुर ने बताया कि थाना चौबिया के दारोगा धर्मेंद्र शर्मा दो सिपाहियों के साथ ढाबा पर खाना खाने के लिए आए। उन्होंने कढ़ाई पनीर का ऑर्डर दिया। तुरंत कढ़ाई पनीर बनवाने लगे। थोड़ी देर होने पर नाराज दारोगा व दोनों सिपाही देख लेने की बात कहकर चले गए। करीब आधा घंटे बाद वे ढाबा पर आधा दर्जन पुलिस वालों के साथ पहुंचे और अभद्रता की।

ट्रेंडिंग वीडियो