scriptविवेक तिवारी हत्याकांड : रोक के बाद भी सिपाही काली पट्टी बांध कर कर रहे हैं विरोध | Vivek Tiwari murder case up police protesting with black ribbon | Patrika News
लखनऊ

विवेक तिवारी हत्याकांड : रोक के बाद भी सिपाही काली पट्टी बांध कर कर रहे हैं विरोध

डीजीपी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में कहीं भी सिपाहियों के विरोध की कोई स्थिति नहीं है, फिर भी रोक के बाद भी सिपाही काली पट्टी बांध कर कर रहे हैं विरोध
 

लखनऊOct 05, 2018 / 03:48 pm

Ashish Pandey

protest

विवेक तिवारी हत्याकांड-रोक के बाद भी सिपाही काली पट्टी बांध कर कर रहे हैं विरोध

लखनऊ. विवेक तिवारी हत्याकांड में जेल में बंद हत्या के आरोपी दो सिपाहियों प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार के खिलाफ एकतरफ़ा कार्रवाई के विरोध में पुलिसकर्मी शुक्रवार को काली पट्टी बांध कर ड्यूटी पर पहुंचे। राजधानी के गुडंबा और नाका पुलिस स्टेशन पर कई पुलिसकर्मी हाथों में काली पट्टी बांधे नजर आए। सोशल मीडिया पर भी सिपाहियों की काली पट्टी बांधे तस्वीरें वायरल हो रही हैं। विवेक हत्याकांड में आरोपी सिपाहियों के पक्ष में पुलिसकर्मी लामबंद होकर विरोध कर रहे हैं।
बतादें कि कुछ संगठनों ने 5 अक्टूबर को black day मनाने की मुहीम Social Media पर शुरू की थी, जिसका असर लखनऊ में देखने को मिला। हालांकि इस दौरान सोशल मीडिया में पर विरोध करने वाले दो बर्खास्त सिपाहियों अविनाश पाठक और विजेंद्र यादव की गिरफ्तारी की बात भी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश के बाद दोनों पुलिस वालों को वाराणसी में अरेस्ट किया गया है।
हमारे अधिकारी सिपाहियों से वार्ता कर रहे हैं

इससे पहले गुरुवार को डीजीपी ओपी सिंह ने काला दिवस (Black Day) मनाए जाने के एलान पर पुलिस अफसरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे। डीजीपी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में कहीं भी सिपाहियों के विरोध की कोई स्थिति नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि हमारे अधिकारी सिपाहियों से वार्ता कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सभी सिपाही खुश हैं। कोई भी पुलिसकर्मी कानूनी, गैरकानूनी काम करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी। कहा कि हमारे जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है। मुझे अपने जवानों पर विश्वास है और वह कोई ग़ैरकानूनी काम नहीं करेंगे। डीजीपी ने यह भी कहा था कि सोशल मीडिया पर भ्रामक फोटो चल रही है। वह बनारस की दो साल पहले की फोटो है जो चल रही है।
मुझे बर्खास्त कर दो

वहीं इस बीच राजधानी के हजरतगंज थाने में सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने के लिए अज्ञात के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है। उधर, फेसबुक पर डीजीपी को चुनौती वाली पोस्ट शेयर करने वाले सिपाही सर्वेश चौधरी को सस्पेंड कर दिया गया है। सर्वेश चौधरी ने फेसबुक पर वीडियो डालकर बर्खास्त करने की चुनती दी थी और कहा था कि “मैंने प्रशांत चौधरी के पत्नी की अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए है। मुझे बर्खास्त कर दो।”

Home / Lucknow / विवेक तिवारी हत्याकांड : रोक के बाद भी सिपाही काली पट्टी बांध कर कर रहे हैं विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो