कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के विधायक ने CAA का किया समर्थन, कहा- इसमें कुछ भी गलत नहीं

कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने धारा 370 का भी किया था समर्थन

By: Muneshwar Kumar

Published: 11 Jan 2020, 07:11 PM IST


मंदसौर/ CAA को लेकर कांग्रेस पार्टी के तमाम दिग्गज नेता सड़कों पर उतरे। कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम ने भी इसके विरोध में रैली निकाली। मध्यप्रदेश में भी CAA को लेकर सीएम कमलनाथ सड़क पर उतरे थे। लेकिन तमाम विरोधों पर मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के विधायक ने पानी फेर दिया। कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने सीएए को सही बताया है।


हरदीप सिंह डंग मंदसौर जिले के सुवासरा विधानसभा से कांग्रेस के विधायक हैं। पहले भी वह पार्टी लाइन से अलग जाकर बात करते रहे हैं। अब उन्होंने सीएए का समर्थन किया है। विधायक डंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें वह सीएए को सही ठहरा रहे हैं। हालांकि एनआरसी से वह सहमत नहीं दिखाई दे रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी अब कांग्रेस पर निशाना साध रही है।


नागरिकता देने में कोई बुराई नहीं
कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा कि सीएए और एनआरसी को अलग-अलग विषय के रूप में देखें। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान में कोई दुखी इंसान है और उनको अगर यहां पर सुविधाएं मिलती हैं, हमें कोई एतराज नहीं है। लेकिन एनआरसी के तहत अगर जो लोग यहां जन्म से रह रहे हैं और उनसे प्रमाण पत्र मांगते हैं तो ये सोचने वाली बात है।

डंग ने आगे कहा कि पाकिस्तान, आफगानिस्तान और बांग्लादेश में अगर कोई इंसान दुखी है तो उसको यहां अगर सुविधा मिल रही है तो उसमें कोई बुराई नहीं है। वहीं एनआरसी के नाम पर लोगों से प्रामण पत्र मांगा जाना लोगों के लिए सोचने वाली बात है। ऐसे में सीएए और एनआरसी को अलग-अलग देखें। कांग्रेस विधायक कहा कि ये जो राजनीति चल रही है वह दोनों को मिलाकर चल रही है।

370 का कर चुके हैं समर्थन
दरअसल, कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग पहले भी पार्टी लाइन से अलग जाकर धारा 370 का समर्थन किया था। उन्होंने उस वक्त कहा था कि यह देश हित में फैसला है। मध्यप्रदेश ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद डंग 370 का समर्थन करने वाले दूसरे बड़े नेता थे। डंग के बारे में यह भी कहा जाता है कि वह मंत्री नहीं बनाए जाने की वजह से भी नाराज चल रहे हैं।

Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned