Facebook को हुआ 6.9 अरब डॉलर का मुनाफा, यूजर्स की संख्या पहुंची 2.32 अरब के पार

फेसबुक आज के समय में लोगों की पहली पसंद बन गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बारे में अगर बात की जाती है तो सबसे पहले फेसबुक का नाम ही लिया जाता है।

By: manish ranjan

Published: 31 Jan 2019, 01:25 PM IST

नई दिल्ली। फेसबुक आज के समय में लोगों की पहली पसंद बन गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बारे में अगर बात की जाती है तो सबसे पहले फेसबुक का नाम ही लिया जाता है। विवादों में फंसने के बाद भी सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक के उपयोक्ताओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।


कंपनी ने दी जानकारी

आपको बता दें कि फेसुबक का मुनाफा दिसंबर तिमाही में 61 फीसदी बढ़कर 6.9 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा की वर्ष की चौथी तिमाही में उसका राजस्व सालाना आधार पर 30 फीसदी बढ़कर 16.90 अरब डॉलर पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी के उपभोक्ताओं की संख्या 9 फीसदी बढ़कर 2.32 अरब पर पहुंच गई।


मार्क जकरबर्ग ने दी जानकारी

कंपनी के मुख्य कार्यकारी मार्क जकरबर्ग ने परिणाम पर कहा कि हमारे समुदाय और कारोबार की वृद्धि जारी है और हम आगे भी लोगों को इसी तरह से खुश रखेंगे। कंपनी का शेयर परिणाम जारी होने के बाद 7.70 फीसदी उछल गया और 161.99 डॉलर पर पहुंच गया। जनवरी-मार्च की तिमाही के दौरान कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 42 फीसदी बढ़कर 35,587 पर पहुंच गई।

(ये कॉपी भाषा से ली गई है।)

Read more stories on Budget 2019

Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned