scriptसीएम बनते ही बड़ा तोहफा देंगे कुमारस्वामी, कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम | Kumarswamy may cut excise duty on petrol-diesel in karnataka | Patrika News

सीएम बनते ही बड़ा तोहफा देंगे कुमारस्वामी, कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

Published: May 22, 2018 11:26:59 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सीएम पद की शपथ लेने के बाद कुमारस्‍वामी प्रदेश के लोगों को बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से रहात देते हुए टैक्‍स को कम कर सकते हैं।

Kumaraswamy

सीएम बनते ही बड़ा तोहफा देंगे कुमारस्वामी, कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्‍ली। कुछ दिन पहले अल्‍पमत होने बाद भी सीएम पद की शपथ लेने के बाद येदियुरप्‍पा ने किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए कर्ज को माफ करने की घोषणा की थी। लेकिन कुछ ही घंटों के बाद येदियुरप्‍पा की सरकार गिर गई। अब बुधवार को एचडी कुमारस्‍वामी कांग्रेस के समर्थन में सरकार बनाने जा रहे हैं। इस मौके पर एक ऐसी घोषणा कर सकते हैं जिसका फायदा सिर्फ किसानों को ही नहीं बल्कि पूरे कर्नाटक को होगा। क्‍योंकि पिछले कुछ महीनों से सिर्फ कर्नाटक ही नहीं पूरा देश उस समस्‍या से परेशान हैं। जी हां, कर्नाटक में एक बार फिर पेट्रोन और डीजल की कीमतें कम हो सकती हैं।

कुमारस्‍वामी कर सकते हैं घोषणा
सीएम पद की शपथ लेने के बाद कुमारस्‍वामी प्रदेश के लोगों को बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से रहात देते हुए टैक्‍स को कम कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो कर्नाटक में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्‍तरी देखते स्‍टेट टैक्‍स को कम किया जा सकता है। अभी तक बात पर फैसला नहीं हुआ है कि टैक्‍स में कितनी कटौती की जाएगी। लेकिन लोगों को राहत देने की घोषणा हो सकती है। उससे प्रदेश का निचले स्‍तर से लेकर उच्‍च स्‍तर के लोगों के पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें परेशानी का सबब बन गई हैं। मौजूदा समय में पेट्रोल की कीमतों की बात करें तो बंगलूरू में पेट्रोल की प्रति लीटा कीमत 78.12 रुपए हैं। जबकि डीजल 69.25 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुकी है।

Diesel Price
करीब 19 दिनों तक नहीं बढ़े थे दाम
कर्नाटक चुनाव की वजह से देश में करीब 19 दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई वृद्धि नहीं हुई थी। लेकिन जैसे कर्नाटक के मतदान समाप्‍त हुए उसके बाद से औसतन 25 पैसे पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हो रही है। देश में मौजूदा समय में पेट्रोल आर डीजल के दामों को लेकर हहाकार मचा हुआ है। ताज्‍जुब की बात तो ये है कि देश में जहां बीजेपी और बीजेपी समर्थित सरकारें हैं वहां पर भी पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं।
Petrol Price
सिद्धारैमया सरकार कम की थी कीमतें
पिछले साल जुलाई में सिद्धारैमया सरकार ने पेट्रोल और डीजलों की कीमतों में राहत देते हुए 5 फीसदी एंट्री टैक्‍स कम कर दिया था। जिससे पेट्रोल और डीजलों की कीमतों करीब 3 रुपए की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद कर्नाटक दक्षिण भारत का इकलौता ऐसा राज्‍य था जहां पेट्रोल और डीजल की कीमत सबसे कम थी। जिसकी सभी ने तारीफ भी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो