scriptदेश में रिकॉर्ड लेवल पर पेट्रोल के दाम, जानिए आज कितनी चुकानी होगी कीमत | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 21st Jan 2021 | Patrika News

देश में रिकॉर्ड लेवल पर पेट्रोल के दाम, जानिए आज कितनी चुकानी होगी कीमत

Published: Jan 21, 2021 08:23:21 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
जनवरी के महीने में 1.50 रुपए प्रति लीटर तक फ्यूल हो चुका है महंगा

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत जारी

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत जारी

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम मौजूदा समय में रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं। जनवरी के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 1.50 रुपए प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिल चुका है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है। वहीं इंटरनेशनल मार्केट में बाइडेन के राष्ट्रपति के शपथ लेने के अमरीकी ऑयल में सपोर्ट देखने को मिल रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में और इजाफा देखने को मिल सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचकर पेट्रोल की थमी कीमतें
मौजूदा समय में पेट्रोल के दाम देश में रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचकर इजाफा थम गया है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि उससे मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 24 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में क्रमश: 85.20 रुपए, 86.63 रुपए और 91.80 रुपए प्रति लीटर पर आ गए थे। जबकि चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ दाम 87.85 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में दो दिनों से लगातार राहत देखने को मिल रही है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 75 रुपए के पार होने के बाद दाम थम गए हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन स्थिरता देखने को मिली है। जबकि मंगलवार को दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 75.38 रुपए और 78.97 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं मुंबई में 26 पैसे और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी, जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 82.13 रुपए और 80.67 रुपए प्रति लीटर पर आ गए थे।

जनवरी महीने में कितना हुआ इजाफा
2021 के पहले महीने में पेट्रोल और डीजल के दाम 1.50 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो चुका है। पहले बात डीजल की करें तो दिल्ली में 1.51 रुपए, कोलकाता में 1.53 रुपए, मुंबई में 1.62 रुपए और चेन्नई में 1.46 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। वहीं पेट्रोल की कीमत की बात की जाए तो दिल्ली में 1.49 रुपए, कोलकाता में 1.43 रुपए, मुंबई में 1.46 रुपए और 1.35 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिल चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो