scriptतेल की कीमतों में मामूली बढ़त, पेट्रोल पर 10 आैर डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी | petrol price rise 10 paisa and diesel price jump 9 paisa per litre | Patrika News

तेल की कीमतों में मामूली बढ़त, पेट्रोल पर 10 आैर डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Published: Sep 18, 2018 07:11:51 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल 10 पैसा प्रति लीटर आैर डीजल में 9 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ।

Petrol-diesel price

तेल की कीमतों में मामूली बढ़त, पेट्रोल पर 10 आैर डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

नर्इ दिल्ली। लगातार दूसरे दिन पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में थोड़ी राहत बरती गर्इ। दोनों में ही सिर्फ मामूली बढ़त देखने को मिली। जहां एक आेर पेट्रोल में 10 पैसे प्रति लीटर बढ़ोतरी देखने को मिली। वहीं डीजल में सिर्फ 9 पैसे प्रति लीटर दाम बढ़ाए गए। आपको बता दें कि मौजूदा समय में देश में पेट्रोल आैर डीजल के दाम नए स्तर पर पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में पेट्रोल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर तक पार कर गए हैं। वहीं दूसरी कुछ राज्यों ने दो रुपए प्रति लीटर पेट्रोल आैर डीजल सस्ता भी कर दिया है। आइए आपको भी बताते हैं कि मंगलवार को पेट्रोल आैर डीजल के दाम क्या हो गए हैं?

डीजल में 9 पैसे की बढ़ोतरी
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज डीजल की कीमतों में मात्र 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। देश के चार महानगरों की बात करें तो नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद तीनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 73.87, 75.72 आैर 78.42 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 10 पैसे की बढ़ोतरी की गर्इ है। जिसके बाद वहां डीजल के दाम 78.10 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

पेट्रोल पर बढ़े 10 पैसे प्रति लीटर दाम
वहीं दूसरी आेर पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार महानगरों में से नर्इ दिल्ली, कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे की बढ़ोतरी हुर्इ है। जिसके बाद चारों महानगरों में क्रमशः 82.16, 84.01 आैर 89.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम 85.41 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

देश में बढ़ रहा है विरोध
पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों को लेकर लोगों में केंद्र सरकार के प्रति विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। ना तो केंद्र सरकार अभी तक पेट्रोल आैर डीजल के दामों को जीएसटी के दायरे में लेकर आ पार्इ है। ना ही लोगों को अभी तक पेट्रोल आैर डीजल से हो रहे मुनाफे का फायदा ही हो पा रहा है। वहीं केंद्र सरकार द्वारा फैलार्इ गर्इ आॅयल बांड थ्योरी भी पूरी तरह से फेल हो चुकी है। आने वाले दिनों में हालात एेसे ही रहे तो पेट्रोल आैर डीजल के दामों में आैर भी इजाफा हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो