Sebi Board Meeting: Share Market में Chinese Investment पर हो सकता है बड़ा फैसला

  • केसों के ब्लैक लॉग के क्लीयरिंग के लिए स्पेशल वीडियो पर भी हो सकता है निर्णय
  • FPI Route से आने वाले Chinese Investment पर भी हो सकता है बड़ा फैसला

By: Saurabh Sharma

Updated: 25 Jun 2020, 02:02 PM IST

नई दिल्ली। आज शेयर बाजार ( Share Market ) रेगुलेकर सेबी ( Sebi ) की बोर्ड बैठक होने जा रही है। जिसमें कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। जहां एक ओर फॉरेन पोर्टफोलियो इंवेस्टर ( Foreign Portfolio Investor ) रूट से आने वाले इंवेस्टमेंट पर चर्चा हो सकती है। वहीं दूसरी ओर ओपन ऑफर और दूसरी ओर प्रिफ्रेंशियल अलॉटमेंट की प्राइसिंग ( Pricing of Preferential Allotment ) पर अहम फैसला लिया जा सकता है। जानकारी के अनुसार आज सेबी बैठक में चुनिंदा केसों के ब्लैक लॉग के क्लीयरिंग के लिए स्पेशल वीडियो बनाने पर भी फैसला ले सकता है।

Bank से लेकर ATM Transactions तक, एक जुलाई से होंगे अहम बदलाव

चीनी निवेश पर रहेगी नजर
सेबी की बोर्ड मीटिंग में आज फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर रूट के थ्रू आने वाले चाइनीज इनवेस्टमेंट पर भी विचार कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने सेबी को भारतीय कंपनियों में होने वाले चाइनीज इनवेस्टमेंट पर आंखें जमाए रखने को पहले ही कह चुकी है। वहीं दूसरी ओर ओपन ऑफर में देरी के मामले में भी ककोई बड़ा फैसले लिया जा सकता है। जानकारी के अनुसार अगर कोई ओपन ऑफर में लेट करत ह जे उसे शेयरधारक को 10 फीसदी ब्याज देना पड़ सकता है।

Railway Ticket Refund Circular : 14 अप्रैल तक Advance Ticket Booking का होगा Refund

बैकलॉग निपटाने के लिए उपायों पर चर्चा
वहीं दूसरी ओर सेबी की बोर्ड मीटिंग मेंलॉन्ग टर्म कैपिटल गेन और लिक्विडीटी ऑप्शंस फेक ट्रेड के थ्रू होने वाले टैक्स चोरी के मामलों को कन्सेंट मैकेनिज्म के जरिए निपटाने के लिए एक अलग विंडो भी बनाई जा सकती है। जानकारी के अनुसार सेबी के इनफोर्स डिपार्टमेंट ने बड़े बैकलॉग निपटाने के लिए उपायों की भी सिफारिश की है जिनपर चर्चा होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले कहा गया है कि स्पेशल विड़ो एक निश्चित समय के लिए खुल सकता है। इस तरह के मामले सेबी की हाइयस्ट पेडिंग केस लिस्ट में दर्ज हैं।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned