पुलवामा के बदले के बाद बाजार में थमी तेजी, 240 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी भी 10850 के नीचे

पुलवामा के बदले के बाद बाजार में थमी तेजी, 240 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी भी 10850 के नीचे

Ashutosh Kumar Verma | Updated: 26 Feb 2019, 04:11:40 PM (IST) बाजार

  • पुलवामा हमले के बदले के बाद घरेलू शेयर बाजार में दिखी फौरी प्रतिक्रिया।
  • सेंसेक्स 240 अंक लुढ़ककर 35,973 के स्तर पर और निफ्टी 45 अंक गिरकर 10,835 के स्तर पर बंद।
  • जी एंटरटेनमेंट व टाटा मोटर्स के शेयरों में उछाल।

नई दिल्ली। गत 14 फरवरी को पुलवामा हमले की जवाबी कार्रवाई के बाद आज तड़के सुबह भारतीय एयरफोर्स ने भी एयरस्ट्राइक किया है। इस खबर के बाद मंगलवार को सप्ताह के दूसरे दिन कारोबार में शुरुआती बिकवाली देखने को मिला। हालांकि, इसके बाद भी बाजार हल्का रिकवर भी किया। दिनभर के कारोबार के बाद बीएसई का प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 240 अंकों की गिरावट के साथ 35,973 के स्तर पर और एनएसई का निफ्टी 45 अंकों की गिरावट के साथ 10,835 के स्तर पर बंद हुआ।


बाजार में दिखी फौरी प्रतिक्रिया

बाजार विश्लेषकों का मानना है कि इस तरह की किसी भी घटना के बाद बाजार फौरी तौर पर अपनी प्रतिक्रिया देता है और इसीलिए आज भी बाजार में बिकवाली का माहौल देखने को मिला। हालांकि, बाजार में अनिश्चितता का माहौल देखते हुए जानकारों का कहना है कि मूल रूप से देखा जाए तो आगामी लोकसभा चुनाव ही बाजार की चाल तय करेगा।


सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी लाल निशान पर बंद हुए। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 44 अंक लुढ़ककर 14,186 के स्तर पर बंद हुआ। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 83 अंकों की गिरावट के साथ 13,535 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो यह भी 54 अंक लुढ़ककर 16,548 के स्तर पर बंद हुआ।


अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर बंद

ऑयल एंड गैस व ऑटो सेक्टर को छोड़ बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स भी लाल निशान पर बंद हुए। लाल निशान पर बंद होने वाले इंडेक्स में कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, पीएसयू व टेक के शेयर्स शामिल हैं। सबसे अधिक बिकवाली का माहौल कैपिटल गुड्स में देखने को मिला। बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें भी 172 अंकों की गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद यह 26,986 के स्तर पर बंद हुआ।


जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में उछाल

दिनभर के कारोबार के दौरान टॉप गेनर्स की बात करें तो टाटा मोटर्स, कोल इंडिया, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, यस बैंक व एक्सिस बैंक के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। इन शेयरों में 0.88 फीसदी से लेकर 2.62 फीसदी की तेजी देखने को मिली। इसके अतिरिक्त जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में भी तेजी देखने को मिली। जबकि, गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो इसमें इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, एचडीएफसी, एनटीपीसी, वेदांता व इंफोसिस के शेयरों में दबाव देखने को मिला। इनमें स्टॉक्स में 1.59 फीसदी से लेकर 3.18 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned