शेयर बाजार ने गंवार्इ बढ़त, सपाट स्तर पर निफ्टी आैर सेंसेक्स का कारोबार

शेयर बाजार ने गंवार्इ बढ़त, सपाट स्तर पर निफ्टी आैर सेंसेक्स का कारोबार

Saurabh Sharma | Publish: Sep, 06 2018 10:06:55 AM (IST) बाजार

सेंसेक्स 22 अंकों की बढ़त के साथ 38,040 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, निफ्टी 7 अंक चढ़कर 11,484 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

नर्इ दिल्ली। शेयर बाजार की अच्छी शुरूआत के बाद सुबह वो अपनी बढ़त को कायम नहीं कर सका आैर कुछ ही समय में सारी बढ़ोतरी गायब हो गर्इ। मौजूदा समय में निफ्टी आैर सेंसेक्स सपाट स्तर पर कारोबार कर रहा है। जब सेंसेक्स खुला था तो वो 150 अंकों की बढ़त थी, वहीं निफ्टी 11,500 अंकों पर कारोबार कर रहा था। जो अब नीचे आ गया है। पिछले तीन दिनाें से शेयर बाजार खुलता मो बढ़त के साथ है, लेकिन बंद कमजोरी के साथ हो रहा है। जिसकी वजह से निवेशकों में भी घोर निराशा देखी जा रही है। आइए आपको भी बताते है कि आज शेयर बाजार किस चाल के साथ कारोबार कर रहा है।

एेसी रही बाजार की शुरूआत
बाजार की शुरुआत अच्छी रही थी, लेकिन तेजी का माहौल ज्यादा समय तक टिक नहीं पाया। शुरुआती कारोबार में निफ्टी 11,500 को पार करने में कामयाब रहा जबकि सेंसेक्स में 150 अंकों से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। हालांकि बाजार की सारी बढ़त अब गायब हो गई है। निफ्टी 11,480 के पास आ गया है जबकि सेंसेक्स 38,000 के करीब नजर आ रहा है। फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 22 अंकों की बढ़त के साथ 38,040 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 7 अंक चढ़कर 11,484 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

इनमें देखने को मिल रही है बढ़त
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी दिख रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी चढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स भी 0.2 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.25 फीसदी बढ़ा है। वहीं दूसरी आेर सेक्टोरियल इंडेक्स हरे निशान पर नजर आ रहे हैं। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, मेटल, तेल और गैस, पीएसयू, आैर ऑटो हरे निशान पर करोबार करते हुए दिखार्इ दे रहे हैं। वहीं दूसरी आेर आर्इटी आैर टेक में कमजोरी देखने को मिल रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned