scriptपेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में राहत जारी, आज पेट्रोल 14 आैर डीजल 9 पैसे प्रति लीटर हुआ सस्ता | Today Petrol price reduce 14 and diesel price down 9 paisa per litre | Patrika News

पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में राहत जारी, आज पेट्रोल 14 आैर डीजल 9 पैसे प्रति लीटर हुआ सस्ता

Published: Nov 06, 2018 07:31:23 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार 6 नवंबर 2018 को पेट्रोल के दाम में 14 पैसे आैर डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है।

Petrol-diesel price

पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में राहत जारी, आज पेट्रोल 14 आैर डीजल 9 पैसे प्रति लीटर हुआ सस्ता

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में लगातार कटौती जारी है। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड आॅयल सस्ता होने के कारण भारतीय तेल कंपनियों को पेट्रोल आैर डीजल की कटौती करनी पड़ रही है। आर्इआेसीएल से मिले आंकड़े के अनुसार आज पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। 18 अक्टूबर से अब पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में 4 रुपए प्रति लीटर की कटौती देखने को मिल चुकी है। जिससे देश की जनता काफी राहत महसूस कर रही है। वहीं र्इरान पर अमरीकी प्रतिबंध भारत पर ना होने के कारण पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों के बढ़ने के आसार कम हो गए हैं। एेसे में आने वाले दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम कम होने की संभावना बन गर्इ है । आइए आपको भी बताते हैं कि इस कटौती के बाद आपको अपने शहर में पेट्रोल आैर डीजल के दाम कितने देने होंगे…

पेट्रोल पर कम हुए 14 पैसे प्रति लीटर
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल के दाम 14 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 78.42, 8033 आैर 83.92 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है। जिसके बाद वहां पर दाम 81.46 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के प्रमुख चार महानगरों में डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गर्इ है। नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 73.07 आैर 74.93 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ अौर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 76.57 आैर 77.24 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो