Corona Vaccine बनाने जा रही Zydus Cadila के Shares में जबरदस्त उछाल, कमाई का बड़ा मौका

  • Pharma company Zydus Cadila को मिली वैक्‍सीन के फेज 1 और 2 के ह्यूमन क्‍लीनिकल ट्रायल की मंजूरी
  • ड्रग कंट्रोलर से मंजूरी मिलने के बाद Company Shares में देखने को मिल रही है 3 फीसदी की तेजी

By: Saurabh Sharma

Updated: 03 Jul 2020, 02:44 PM IST

नई दिल्ली। फार्मा कंपनी जाइडस कैडिला ( Zydus Cadila ) को कोरोना वायरस की संभावित वैक्‍सीन ( Coronavirus Vaccine ) के फेज 1 और 2 के ह्यूमन क्‍लीनिकल ट्रायल की ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ( Drug Controller General of India ) की ओर से है. यह मंजूरी मिल गई है। इस खबर के मार्केट में आने के बाद कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स ( Sensex ) और निफ्टी ( Nifty ) दोनों में कंपनी का शेयर 3 फीसदी की उछाल के साथ कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो इस तरह की खबरों से कंपनी के शेयरों में तेजी बनी रह सकती है। जिससे कमाई के अच्छे मौके बन सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जाइडस कैडिला जल्दी ही इंसानों पर वैक्‍सीन के ट्रायल के लिए एनरॉलमेंट शुरू कर देगी। फस्र्ट और सेकंड फेज का ट्रायल करीब 3 महीनों में पूरा किया जाएगा।

अच्छा रिटर्न दे रहा है कंपनी का शेयर
अगर कंपनी के शेयरों और रिटर्नकी बात करें तो एक हफ्ते में 5 फीसदी, वहीं, बीते तीन महीने में 10 फीसदी का रिटर्न देखने को मिला है। एसकोर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड आसिफ इकबाल मीडिया रिपोर्ट में बताया है कि फार्मा सेक्टर में तेजी माहौल देख्खने को मिल रहा है। वैक्सीन को लेकर लगातार अच्छी ख्खबरें सुनने को मिल रही हैंं। ऐसे में यहां निवेश करने और कमाई का बेहतरीन मौका बना हुआ है।

Jio Platforms में 12 वां विदेशी निवेश, Intel Capital खरीदेगी 1,894.50 करोड़ रुपए की हिस्सेदारी

बायोटेक ने भी किया था ऐलान
भारत की अग्रणी वैक्सीन निर्माता भारत बायोटेक की ओर से ऐलान किया गया था कि उसने कोरोना पर प्रभावी वैक्‍सीन 'कोवाक्सिनÓ तैयार कर ली है। भारत बायोटेक को भी मानव परीक्षण के पहले और दूसरे चरण के इंसानी ट्रायल को मंजूरी भी मिल गई है। बायोटेक की ओर से कहा गया है कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद यानी आइसीएमआर और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के साथ मिलकर इसे तैयार किया है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned