scriptUP में गाय काटने के लिए जा रहा ट्रक पलटा, खुल गई पुलिस की पोल | cow truck accident in mathura, UP police exposed on cow slaughter | Patrika News
मथुरा

UP में गाय काटने के लिए जा रहा ट्रक पलटा, खुल गई पुलिस की पोल

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ भले ही गौ वंशों के वध पर रोक लगा दी हो। लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। इस सच्चाई का खुलासा प्रदेश के मथुरा जिले में हुआ। जब मथुरा के थाना बरसाना क्षेत्र में गायों से भरा एक कंटेनर पलट गया। गौ वंशों से भरे इस कंटेनर के अनियंत्रित होकर पलटते ही गौवंश गंभीर चोटिल हुए। इसके पलटने के कारण जिसमें 13 गायों की मौके पर मौत हो गई। जबकि दर्जनों गौवंश गंभीर रूप से घायल हो गईं।

मथुराFeb 26, 2022 / 03:34 pm

Dinesh Mishra

File Photo of Cow's relief from Cow Slaughter House

File Photo of Cow’s relief from Cow Slaughter House

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के लगातार सत्ता में रहने के दौरान जिस तरह से गौवंशों के वध पर रोक लगाई। उससे लगने लगा था जैसे राम राज्य आ गया। लेकिन ये पूर्ण सत्या नहीं है। क्योंकि कुछ अधिकारियों और पुलिस की मिली भगत से सरकार के उस महत्वाकांक्षी योजना पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है। मथुरा में गौ टसकरों की ट्रक पलटने के बाद से ही इस बात का खुलासा हो सका। जिसमें स्थानीय पुलिस के द्वारा बताया गया है की कैंटर में गायों को भरकर गौ तस्कर अवैध कटान के लिए ले जा रहे थे। गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने जब गौ तस्करों का पीछा किया तो गौ तस्कर उन पर फायरिंग करते हुए फरार हो गए।
मथुरा के बरसाने में पकड़ जाते गौ हत्यारे

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शनिवार को गोवर्धन से गायों से भरी एक कैंटर गाड़ी अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बड़े गड्ढे में जा घुसी। गड्ढे में गाड़ी घुसने के कारण कैंटर पलट गया और क़रीब 13 गायों की मौक़े पर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 5 गायों के गंभीर चोटें आईं हैं। वहीं पर चंद्रशेखर बाबा गोरक्षा दल ने बताया की गायों को गोवर्धन से ही गाड़ी में भरा गया था। वहीं से सूचना मिलने पर प्रशासन के आलाधिकारियों को सूचना दी। उन्होंने बताया कि गाड़ी का पीछा किया। गाड़ी का पलट जाने के बाद गौतस्कर फायरिंग करते हुए मौका पाकर फरार हो गए। गौतस्करों ने सभी को भ्रमित करते हुए गौवंश से भरी गाड़ी को कमई वाले रोड पर लगा दिया। तभी गाड़ी काफी स्पीड में थी मोड़ पर गाड़ी का बैलेंस खराब होने के कारण गायों से भरी हुई गाड़ी पलट गई। जिसमें करीब टोटल 18 गाय बताई जा रही हैं। जिसमें 5 गाय जीवित हैं, लेकिन उनको काफी चोटें आई हैं और बाकी गायों की मौके पर ही मौत गई है। बता दें कि आए दिन गोवंश तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं। जिले का पुलिस प्रशासन गौ तस्करी पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि अगर क्षेत्रीय पुलिस सक्रिय होती तो निश्चित तौर पर ये गौ हत्यारे पकड़े जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो