scriptमऊ के यशमीत बने भारतीय नव सेना में सब-लेफ़्टिनेंट | Yashmeet of Mau became Sub-Lieutenant in Indian Navy | Patrika News
मऊ

मऊ के यशमीत बने भारतीय नव सेना में सब-लेफ़्टिनेंट

Mau News: कहते हैं न माटी के लाल को देश का लाल बनने का गौरव मिले तो फिर क्या कहना। मऊनाथ भंजन नगर के निज़ामुद्दीनपुरा निवासी व मूल रूप से ग्राम सिकरीया पोस्ट मेंउड़ी, हलधरपुर मऊ के रहने वाले विनोद कुमार पाण्डेय के बड़े पुत्र यशमीत पाण्डेय अपने प्रथम प्रयास में भारतीय नव सेना में […]

मऊJun 15, 2024 / 05:15 pm

Abhishek Singh

Mau News: कहते हैं न माटी के लाल को देश का लाल बनने का गौरव मिले तो फिर क्या कहना। मऊनाथ भंजन नगर के निज़ामुद्दीनपुरा निवासी व मूल रूप से ग्राम सिकरीया पोस्ट मेंउड़ी, हलधरपुर मऊ के रहने वाले विनोद कुमार पाण्डेय के बड़े पुत्र यशमीत पाण्डेय अपने प्रथम प्रयास में भारतीय नव सेना में सब-लेफ़्टिनेंट के पद पर चयनित होकर देश की सेवा में खुद को समर्पित कर, मऊ का नाम रौशन किया है। विगत दिनों यशमीत के पास आऊट परेड के मुख्य अतिथि वायुसेना के प्रमुख रहे। जो आई.एन. ए. एजीमला केरला में सम्पन्न हुआ। यशमीत ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा से पूर्व ही एनडीए की परीक्षा में आल इंडिया में 42वीं रैंक हासिल कर मऊ को गौरवान्वित कर चुका है। यशमीत ने राष्ट्रीय रक्षा एकेडमी में तीन वर्ष व भारतीय नव सेना एकेडमी में एक वर्ष का कठिन प्रशिक्षण के उपरांत भारतीय नव सेना में सब-लेफ़्टिनेंट का पद पाकर माता पिता सहित परिवार व मऊ का नाम रौशन किया है।
यशमीत की प्रारंभिक शिक्षा नगर के फ़ातिमा कान्वेंट स्कूल में हुआ है। उनके छोटे भाई दिव्यांश पाण्डेय वीआईटी चेन्नई से बीटेक कर रहा है। उनके पिता गवर्नमेंट कान्ट्रेक्टर व माता श्रीमती आभा पाण्डेय प्राथमिक विद्यालय में अध्यापिका हैं।
सब-लेफ़्टिनेंट बनने के बाद पहली बार मऊ आने पर यशमीत के परिजनों ने उनका स्वागत तिलक लगाकर और आरती उतारकर किया। इस अवसर पर यशमीत से पूछा गया कि सब-लेफ़्टिनेंट बनने के बाद कैसा लग रहा है यशमीत ने कहा इस उम्र में बचपन को सपना पूरा हो गया और देश की सेवा का अवसर मिल रहा है इससे ज़्यादा ख़ुशी की बात और क्या हो सकती है।
सब-लेफ़्टिनेंट बनने के बाद यशमीत को गाँव, मुहल्ले सहित परिजनों ने बधाई दी है।

Hindi News/ Mau / मऊ के यशमीत बने भारतीय नव सेना में सब-लेफ़्टिनेंट

ट्रेंडिंग वीडियो