script60 वर्षीय डाॅ. अनिल कोत्स को लगी पहली कोरोना वैक्सीन, बोले- हारेगा कोरोना, जीतेगा देश | 60 year old Dr. Anil Kots gets first corona vaccine | Patrika News
मेरठ

60 वर्षीय डाॅ. अनिल कोत्स को लगी पहली कोरोना वैक्सीन, बोले- हारेगा कोरोना, जीतेगा देश

Highlights- मेरठ में 7 स्थानों पर शुरू हो गया वैक्सीनेशन
– वैक्सीन लगवाने के बाद स्वास्थ्य कर्मी और चिकित्सक बोले- हमने लिया अब आप भी ले
– सीएमओ ने कहा- वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित

मेरठJan 16, 2021 / 11:43 am

lokesh verma

coronavirus-vaccine.jpg
मेरठ. मेरठ में पहली कोरोना वैक्सीन डाॅ. अनिल कोत्स को लगाई गई। डाॅ. अनिल कोत्स प्यारे लाल शर्मा मेमोरियल जिला अस्पताल के रिटायर्ड चिकित्सक हैं। उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद खुद को बेहतर बताया। उन्होंने वैक्सीन लगवाने के बाद कहा हारेगा कोरोना, जीतेगा देश। इसी के साथ मेरठ में सभी 7 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरु हो गया। सुरक्षा की जिम्मेदारी एएसपी सूरज राय ने संभाली। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद सभी सीओ और थानेदारों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें-अब पुणे नहीं भेजा जाएगा कोरोना सैंपल, केजीएमयू में ही नए जीन पर होगी रिसर्च

एएसपी सूरज रायने कहा कि सुरक्षा की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। सभी सात केंद्रों पर पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद है, जिन 7 स्थानों पर वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है उनमें लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज, सुभारती मेडिकल कालेज, प्यारे लाल जिला अस्पताल, मवाना, आनंद अस्पताल, डफरिन हास्पिटल आदि हैं। इनमें 100-100 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सीएमओ ने बताया कि सातों जगहों पर प्रधानमंत्री ने उद्धाटन किया। इन सभी जगहों पर एलईडी लगाई गई थी। जहां लाभार्थियों ने भी कार्यक्रम को देखा। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।
सीएमओ ने बताया कि वैक्सीन लगवाना कोई जबरदस्ती नहीं है। तीनों चरणों में डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के अलावा मेडिकल स्टूडेंट को भी वैक्सीन लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसमें कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इस दौरान सीएमओ डाॅ. अखिलेश मोहन के अलावा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. प्रवीण कुमार, डाॅ. विश्वास चौधरी आदि भी उपस्थित रहे। सीएमओ डाॅ. अखिलेश मोहन का कहना है कि पहले दिन सात केंद्रों पर सात सौ लोगों को टीका लगाया जा रहा है। दो से आठ डिग्री तापमान में रखी गई वैक्सीन को डिसएबेल्ड सिरिंज के माध्यम से मांसपेशियों में लगाया गया। मेडिकल कालेज में प्राचार्य डाॅ. ज्ञानेंद्र सिंह समेत सौ लोगों की सूची जारी कर दी गई है। इस दौरान डीएम के बालाजी भी स्थिति का जायजा लेते रहे।

Home / Meerut / 60 वर्षीय डाॅ. अनिल कोत्स को लगी पहली कोरोना वैक्सीन, बोले- हारेगा कोरोना, जीतेगा देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो