scriptबैंक का कैश बॉक्स लूटकर भाग रहे बदमाशों ने विरोध करने पर गार्ड को मारी गोली, लुटने से ऐसे बच गया 20 लाख | Badmash robbing bank cash in Meerut shot guard saved money | Patrika News

बैंक का कैश बॉक्स लूटकर भाग रहे बदमाशों ने विरोध करने पर गार्ड को मारी गोली, लुटने से ऐसे बच गया 20 लाख

locationमेरठPublished: May 26, 2020 05:50:27 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ के मवाना क्षेत्र के एसबीआई मटोरा का मामला
बैंककर्मियों ने दिखाया साहस बदमाशों से छीना कैश
पुलिस ने बदमाशों को पकडऩे के लिए शुरू की कांबिंग

 

meerut
मेरठ। लॉकडाउन के दौरान मेरठ जनपद के मवाना क्षेत्र के गांव मटोरा की एसबीआई शाखा में नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने बैंक का कैश बॉक्स लूट लिया। इसमें करीब 20 लाख रुपये कैश था। बदमाशों ने विरोध करने पर बैंक के गार्ड को मारकर घायल कर दिया और और कैश बॉक्स लेकर फरार होने लगे। तभी बैंककर्मियों ने हौसला दिखाते हुए बदमाशों से मुकाबला किया। बैंककर्मियों के साहस के सामने बदमाशों के हौसले पस्त हो गए और कैश बॉक्स छोड़कर फरार हो गए। बदमाशों की पिस्टल भी बैंककर्मियों ने छीन ली। घायल गार्ड को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ेंः Corona के खौफ के साथ बेबसी भी…चार लोग नहीं मिले तो शव को रिक्शे में लादकर ले गए कब्रिस्तान

जानकारी के अनुसार गांव मटोरा स्थित एसबीआई बैंक की शाखा में एक बाइक पर सवार दो बदमाश हेलमेट लगाए हुए पहुंचे थे। बिना नंबर की बाइक से बैंक की शाखा पर उस समय बैंक का गार्ड जन्म सिंह कैशियर गाड़ी की डिग्गी से कैश का संदूक निकाल रहा था कि बदमाशों ने गार्ड को गोली मारकर कैश से भरा संदूक लूटकर भाग निकले। गार्ड जन्मसिंह व अटेंडेंट ने बदमााशें को पीछा करते हुए बाइक को पीछे से पकड़ लिया जिससे बदमाश बैलेंस बिगडऩे से नीचे गिर गए। इसके बाद बदमाश फायरिंग करते हुए हुए कैश के संदूक, बाइक व पिस्टल छोड़कर भाग निकले। बैंक में लूट के प्रयास के बाद जानकारी करने मौके पर पुलिस पहुंची। बैंक के बाहर लोगों से जानकारी करते हुए व बैंक प्रबंधक और कर्मियों से पूछताछ की। बैंक के सुरक्षा गार्ड की हालत गंभीर होने पर उन्हें सीएचसी से मेरठ रेफर किया गया है।
यह भी पढ़ेंः Meerut: Corona जांच के नाम पर निजी लैब ने निगेटिव रिपोर्ट को बना दिया पॉजिटिव

बैंक मैनेजर ने बताया कि बॉक्स में करीब 20 लाख कैश था। वारदात के बाद भागते समय बदमाशों ने काली जैकेट उतारकर फेंक दी। पुलिस ने छानबीन के बाद रास्ते में बदमाशों की दूसरी बाइक और काले कपड़े अपने कब्जे में ले लिए हैं। बदमाशों से छीनी गई पिस्टल भी बैंककर्मी ने पुलिस को सौंपी। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जंगल में कांबिंग शुरू की है। इस बारे में एसपी देहात अविनाश पांंडे ने बताया कि बदमाशों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो