scriptयूपी के इस शहर में टेम्पो चलाना है तो देना होगा 70 रूपये रोजाना दबंग टैक्स | Criminals charge dabang tax to auto drivers | Patrika News

यूपी के इस शहर में टेम्पो चलाना है तो देना होगा 70 रूपये रोजाना दबंग टैक्स

locationमेरठPublished: Sep 05, 2019 07:43:13 pm

Submitted by:

Iftekhar

शिवसैनिकों ने किया कमिश्नरी पर प्रदर्शन
अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
जीरो माइल्स पर दबंग टैक्स वसूल रहे दो युवक

auto drivers

 

मेरठ. मेरठ में टैंपो चालकों से दबंग टैक्स वसूला जा रहा है। जगह-जगह बने टैंपो स्टैंड पर दबंग किस्म के लोग खड़े हो जाते हैं और वे टैक्स वसूली करते हैं। यह टैक्स कोई सरकारी टैक्स न होकर दबंग टैक्स है। जो जबरन वसूला जाता है। इसको लेकर कई बार थाने से लेकर डीएम और एसएसपी तक शिकायत की गई, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। अलबत्ता हुआ ये कि जिन लोगों ने दबंगों के खिलाफ आवाज बुलंद करने की कोशिश की। उनके खिलाफ दबंगों ने मारपीट का मुकदमा दर्ज करवा दिया। हालांकि, बाद में इस तरह के मुकदमे फर्जी पाए गए और वे वापस भी हो गए।

इसी कड़ी में गुरुवार को अवैध टैम्पो स्टैंड और दबंग टैक्स के विरोध में शिवसैनिकों ने कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। पश्चिम उप्र के महासचिव जयपाल सिंह राठौर ने बताया कि अवैध वसूली के विरोध में उन्होंने प्रदर्शन किया। कुछ दबंगों ने थाना लालकुर्ती अंतगर्त जीरो माइल्स स्टोन के पास कब्जा कर अवैध स्टैंड बनाया हुआ है। ये वहां पर अवैध वसूली कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मेरठ पुलिस ने इन दंबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो शिवसैनिक खुद मेरठ की सड़कों पर उतरकर इन दबंगों का खुद इलाज करेंगे।

दो युवकों के नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि इनको थाना लालकुर्ती का संरक्षण मिला हुआ है, जिसके चलते ये दोनों युवक टैंपो चालकों से अवैध वसूली कर रहे हैं। ये लोग प्रत्येक टैंपो चालक से 70 रूपये वसूल रहे हैं। जो टैंपो चालक पैसे नहीं देता उसका टैंपो ये चलने नहीं देते। थाना लालकुर्ती पुलिस भी इनके साथ मिल हुई है, जो कि कई बार शिकातय दर्ज कराने के बाद भी दोनों व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो