scriptकिसानों ने गन्ना भवन में चढ़ाई कढ़ाई, कहा- जब तक सरकार मांगें पूरी नहीं करती, तब तक नहीं उठेंगे | Farmers started protesting dharna for sugarcane payment | Patrika News

किसानों ने गन्ना भवन में चढ़ाई कढ़ाई, कहा- जब तक सरकार मांगें पूरी नहीं करती, तब तक नहीं उठेंगे

locationमेरठPublished: Sep 04, 2019 08:14:29 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

मेरठ में गन्ना भवन में किसानों ने दिया धरना
अल्टीमेटम के बाद भी नहीं सुन रही मिलें
मिल मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

meerut
मेरठ। गन्ना किसानों ने बुधवार को भुगतान की मांग को लेकर गन्ना भवन का घेराव किया। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक उन्हें गन्ने का भुगतान नहीं मिलता, तब तक वे यहां नहीं उठेंगे। गन्ना भवन परिसर में ही किसान धरने पर बैठ गए हैं। यहीं पर उन्होंने भट्ठी भी जला ली है। उनकी मांग है कि जब तक उन्हें गन्ने का भुगतान नहीं मिलता, तब तक वे यहां से नहीं उठेंगे। बुधवार को किनौनी किसान संघर्ष समिति के नेतृत्व में किसान गन्ना भवन आफिस परिसर में धरने पर बैठ गए। उनका कहना है कि सरकार द्वारा बकाया भुगतान का अल्टीमेटम खत्म होने के बाद भी बकाएदार शुगर मिलों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे किसानों में आक्रोश व्याप्त है।
यह भी पढ़ेंः यूपी के इस शहर में डेयरी संचालकों को दी ये बड़ी चेतावनी, मच गया हड़कंप

meerut
किसानों ने दी ये चेतावनी

किसानों का कहना है कि पिछले पेराई सत्र में मंडल की शुगर मिलों पर अभी भी करीब 1500 करोड़ रुपये का बकाया है। सरकार ने शुगर मिलों को 31 अगस्त तक का समय दिया था, लेकिन शुगर मिलों ने इस पर अमल नहीं किया। किसानों ने चेतावनी दी है कि जब तक उन्हें भुगतान नहीं मिलता, तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो