scriptडिप्टी सीएम का आदेश नहीं मानने पर जैन समाज के लोग नाराज, दी ये बड़ी चेतावनी, देखें वीडियो | Jain society People angry not accepting Deputy CM order | Patrika News

डिप्टी सीएम का आदेश नहीं मानने पर जैन समाज के लोग नाराज, दी ये बड़ी चेतावनी, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 02, 2019 04:43:10 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें
पर्यूषण पर्व के मौके पर तीन दिन पूर्णतया बंदी के हैं आदेश
डीएम से मिलकर जैन समाज के लोगों ने जताई नाराजगी
डिप्टी सीएम के आदेश के बावजूद बंद नहीं हुई मीट की दुकानें
 

meerut
मेरठ। सोमवार को मेरठ के डीएम अनिल ढींगरा से जैन समाज के लोग मिले। जैन समाज के लोगों ने इस दौरान डीएम से मांग की इस समय जैन समाज का सबसे पवित्र माह पर्यूषण पर्व है। यह जैन समाज का सबसे पवित्र पर्व होता है। इसलिए इस मौके पर मेरठ में खुलने वाले बूचड़खाने और मीट की दुकानों को पूर्णता बंद किया जाए, जिससे पर्व मनाया जा सका।
यह भी पढ़ेंः जिस क्षेत्र में पलायन रहा था सुर्खियों में, अब यहां हुआ ऐसा काम कि मच गया हड़कंप

जैन समाज ने इस दौरान डीएम को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का वह पत्र भी दिखाया जिसमें केशव प्रसाद ने प्रदेश के सभी डीएम को निर्देश दिए थे कि पर्यूषण पर्व के दौरान तीन दिन मीट की दुकानों को पूर्णता बंद किया जाए। डीएम से मिलने गए जैन समाज के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया गया कि इन तीन दिनों में मीट की दुकानों को पूर्णता बंद किया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः बारिश से खूब मिली राहत तो आफत बढ़ी, अफसरों के कार्यालयों में भी भर गया पानी, देखें वीडियो

जैन समाज के सुरेश जैन रितुराज ने कहा कि उनका प्रतिनिधिमंडल बीती 26 अगस्त को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिला था। जिसमें जैन समाज ने अपनी ये मांग रखी थी। इसके बाद डिप्टी सीएम ने सभी डीएम को यह आदेश दिए थे कि इस पर्व के दौरान तीन दिन यानी 27 अगस्त, 3 सितंबर और 12 सितंबर को सभी प्रकार की मीट की दुकानें बंद रखी जाए, लेकिन मेरठ में यह आदेश नहीं माना गया। डीएम अनिल ढींगरा ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उपरोक्त दो दिन मीट की दुकानें पूर्णरूप से बंद रहेंगी। इसको लेकर एक भावना रहती है कि पर्व के दौरान मांस की दुकाने और रेस्टोरेंट अगर बंद हो जाए तो उनके भावना के अनुकूल हो जाता है। उन्होंने कहा कि डीएम अनिल ढींगरा ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उपरोक्त दो दिन मीट की दुकानें पूर्णरूप से बंद रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो