scriptजूनियर डॉक्टरों और स्टाफ ने मिलकर कर दिए शव के 10 एक्सरे, वजह जानकर चौंक जाएंगे | meerut medical college Junior doctors and staff 10 x-rays of dead body | Patrika News

जूनियर डॉक्टरों और स्टाफ ने मिलकर कर दिए शव के 10 एक्सरे, वजह जानकर चौंक जाएंगे

locationमेरठPublished: Jun 25, 2019 03:34:50 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कालेज का मामला
हादसे का शिकार रिक्शाचालक का हुआ था इमरजेंसी में उपचार
प्राचार्य ने 11 से मांगा जवाब, बड़ी कार्रवाई के संकेत

 
 
 

meerut

जूनियर डॉक्टरों और स्टाफ ने मिलकर कर दिए शव के दस एक्सरे, वजह जानकर चौंक जाएंगे

मेरठ। मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कालेज में एक रिक्शा चालक के शव के दस एक्सरे किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। उसके बाद से मेडिकल कालेज में हड़कंप मचा हुआ है। प्राचार्य डा. आरसी गुप्ता ने एक ईएमओ, पांच जूनियर चिकित्सक व पांच स्टाफ के लोगों से जवाब मांगा है। माना जा रहा है कि इस मामले में इन पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। एक हादसे में घायल रिक्शा चालक को मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में प्रथम वर्ष के जूनियर रेजीडेंट ने अटेंड किया था। रिक्शा चालक के शरीर में कई फ्रेक्चर थे।
यह भी पढ़ेंः एक के बाद एक एनकाउंटर से बदमाश पस्त, 12 घंटे में 4 एनकाउंटर, यूपी पुलिस ने एक लाख के इनामी को किया ढेर

यह है पूरा मामला

बताते हैं कि मेडिकल क्षेत्र के जागृति विहार सेक्टर सात में कार से कई वाहनों की टक्कर में रिक्शा चालक अख्तर घायल हो गया था। उसे मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद उसके शव के दस एक्सरे कराए गए थे। मृत्यु के बाद एक्सरे कराने की सूचना से यहां हड़कंप मच गया था। एक टेक्नीशियन ने इसकी सूचना रेडियोलॉजी विभाग के प्रभारी डा. सुभाष को दी थी। डा. सुभाष ने यह बात प्राचार्य को बतायी। प्राचार्य ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक ईएमओ, आर्थोपेडिक विभाग से जुड़े पांच जूनियर रेजीडेंट और सर्जरी विभाग के पांच लोगों से लिखित में जवाब मांगा है। यह मामला करीब तीन दिन तक दबाए रखा गया।
यह भी पढ़ेंः Video यूपी में सपा-बसपा गठबंधन का सबसे बड़ा नुकसान मुस्लिम लीडरशिप काे हुआ: इमरान मसूद

हो सकती है बड़ी कार्रवाई

मेडकिल कालेज के सूत्रों की मानें तो इन 11 की लापरवाही की भूमिका दिखती है तो इनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा सकती है और सस्पेंशन तक हो सकता है। इस संबंध में प्राचार्य का कहना है कि इन 11 लोगों की मंशा गलत नहीं थी, लेकिन इन्हें पहले अनुमति लेनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि जूनियर डॉक्टर व स्टाफ मृत्यु के कारण को लेकर संदेह में था, क्योंकि आर्थोपेडिक विभाग वाले कह रहे थे कि सीने में फ्रेक्चर की वजह से उसकी मृत्यु नहीं हो सकती। सर्जरी विभाग के स्टाफ का कहना था कि फ्रेक्चर की वजह से रिक्शा चालक की मृत्यु हुई है। इसलिए इन्होंने एक्सरे करवाए।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो