scriptPetrol Diesel Price Today : कच्चे तेल की कीमतों में उछाल के बीच रविवार को ये है मेरठ में पेट्रोल का भाव | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : कच्चे तेल की कीमतों में उछाल के बीच रविवार को ये है मेरठ में पेट्रोल का भाव

locationमेरठPublished: May 29, 2022 08:01:18 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Petrol Diesel Price Today in Meerut इस समय अंतराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आयल के दाम काफी बढ़ गए हैं। अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम 117 डॉलर के पार पहुंच गए हैं। लेकिन इसके बाद भी देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में राहत है। आज रविवार को पेट्रोल डीजल के दाम में राहत है। आज भी देश की तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीें की गई है।

Petrol Diesel Price Today : कच्चे तेल की कीमतों में उछाल के बीच रविवार को ये है मेरठ में पेट्रोल का भाव

Petrol Diesel Price Today : कच्चे तेल की कीमतों में उछाल के बीच रविवार को ये है मेरठ में पेट्रोल का भाव

Petrol Diesel Price Today in Meerut देश की तेल कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी की। जिसके अनुसार आज कच्चे तेल का दाम अंतराष्ट्रीय बाजार में 117 डॉलर प्रति बैरल को पार कर गया। इसके बावजूद तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के जारी किए गए नए रेट में किसी प्रकार का कोई इजाफा नहीं किया। इस समय अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम 117 डॉलर प्रति बैरल पार हो गए है। इसके बावजूद भी मेरठ में आज रविवार को पेट्रोल का दाम 96.21 रुपये प्रति लीटर है। वहीं डीजल की कीमत आज 89.40 रुपये प्रति लीटर है। गत शनिवार को भी यही दाम थे।

बात राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम की करें तो आज यह 96.72 लीटर है जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। देश में सबसे सस्ता पेट्रोल इस समय पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है। जहां पर पेट्रोल के दाम 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.74 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। आज देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र में 114.38 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि सबसे अधिक महंगा डीजल आंध्र प्रदेश में 100.30 रुपये प्रति लीटर है।
यह भी पढ़े : Meerut District health committee meeting : आयुष्मान गोल्डन कार्ड की कम प्रगति पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी

बता दें केंद्र सरकार ने गत शनिवार को देश के नागरिकों को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमत पर उत्पाद शुल्क में आठ रुपये और छह रुपये प्रति लीटर की कमी की थी। जिससे पेट्रोल-डीजल की कीमत में 9.5 रुपये और सात रुपये तक की कमी आई थी। बता दें सरकार द्वारा टैक्स में कटौती के दाम पेट्रोल डीजल के दामों में कमी आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो