scriptइस मशहूर मिठाई की दुकान में दिखा ऐसा नजारा, जिसे देखने के बाद आप छोड़ देंगे मिठाई खाना | SDM raid on a sweets shop and find many irregularities | Patrika News

इस मशहूर मिठाई की दुकान में दिखा ऐसा नजारा, जिसे देखने के बाद आप छोड़ देंगे मिठाई खाना

locationमेरठPublished: Nov 06, 2018 04:04:16 pm

Submitted by:

Iftekhar

बिशन हलवाई की मिठाइयों में तैरते मिले कीड़े, 200 किलो मावा कराया गया नष्ट
 

Sweets

इस मशहूर मिठाई की दुकान में दिखा ऐसा नजारा, जिसे देखने के बाद आप छोड़ देंगे मिठाई खाना

बागपत. खेकड़ा एसडीएम पुलकित गर्ग के नेतृत्व में खादय सुरक्षा विभाग की टीम ने त्योहारों को ध्यान में रखते हुए मिलावटी मिठाइयों के खिलाफ शहर की दुकानों में छापेमारी की। इस दौरान शहर की मशहूर मिठाई बिशन स्वीट्स के गोदाम पर छापेमारी की गई। छापेमारी में दुकान में भारी गंदगी मिली। मिठाई के टबों के ढक्कन खुले हुए थे, जिनमें मरे हुए कीड़े-मकौड़े तैर रहे थे। इसके साथ ही मावे में दुर्गंध आ रही थी। गोदाम में घरेलू गैस सिलेंडरों का जखीरा लगा हुआ था। वहीं, बड़े पैमाने पर पोलोथिन भी रखी हुई थी। खादय सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने दुकान से भी रसगुल्ले और मावे के सैंपल लिए, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। एसडीएम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को गोदाम में रखे हुए सारे माल को नष्ट कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए।

 

यह भी पढ़ेंः दीपावली के मौके एक मां अपने बच्चों से अपनाने की लगाती रही गुहारः देखें वीडियो
त्योहारी सीजन के चलते मिठाई की दुकानों पर बड़ी मात्रा में मिठाई तैयार की जा रही है। दरअसल, त्योहार में मिठाइयों अचानक मांग बढ़ जाने की वजह से दुकानदार बड़ी मात्रा में मिलावटी मिठाइयां तैयार कर बाजार में खपाने की फिराक में हैं, जिसका लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। ऐसी ही मिठाइयों को ध्यान में रखते हुए एसडीएम पुलकित गर्ग के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश चन्द्र, महिपाल और सुरेंद्र चैहान ने शहर की प्रमुख मिठाई की दुकान बिशन स्वीट्स कॉर्नर की दुकान और गोदाम पर छापेमारी की। छापेमारी में दुकान से रसगुल्ले और मावे का सेंपल लिया गया। इसके बाद गोदाम पर छापेमारी की गई। गोदाम पर छापेमारी के दौरान वहां की स्थिति देखकर एसडीएम भड़क गए। दरअसल, गोदाम में गंदगी का अंबार लगा हुआ था। गोदाम में जाले लगे हुए थे। जिन टबो में मिठाई रखी हुई थी, वो खुले हुए रखे थे। उनमें मरे हुए कीड़े तैर रहे थे। उन्होंने टबों में तैरते हुए कीड़ों और खुले रखे टबों की फोटो ली और उनकी वीडियो भी बनाई। उन्होंने गोदाम में रखे फ्रीज को खोला तो फ्रीज में रखे हुए मावे में बदबू उठ रही थी। उन्होंने दुकानदार से बदबू वाले मावे को नष्ट करने के विषय में सवाल पूछा तो वह बगले झांकने लगा।

मुस्लिम युवती को हिन्दू बनाकर शादी करने वाला युवक अब खुद फंसा धर्म परिवर्तन के फेर में

गोदाम में ही दर्जनभर से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर का जखीरा मिला, जिस पर उन्होंने आपूर्ति अधिकारी को उन्हें सीज करने के निर्देश दिए। गोदाम में बड़ी मात्रा में पॉलीथिन भी रखी मिली। उन्होंने नगरपालिका में फोन कर कार्रवाई के निर्देश दिए। घण्टों चली छापेमारी में कड़ी जांच की गई। एसडीएम ने पुलिस को मौके पर बुलाकर खराब मिठाई मावे आदि को तत्काल नष्ट करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने खादय सुरक्षा अधिकारियों को दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद एसडीएम ने 14 दिन का नोटिस देने की बात कही। उंन्होने कहा कि पहले 14 दिन का नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद दुकान की फिर से जांच की जाएगी। यदि फिर से यही हाल मिला तो दुकान को सीज किया जायेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो