यूपी में जमातियों पर हुआ एक्शन, 17 लोगों को भेजा गया जेल

  • Tablighi Jammat in UP: वीजा और पासपोर्ट नियम के उल्लंघन के तहत की गई कार्रवाई
  • जिला मजिस्ट्रेट के सामने किए गए थे पेश, बहराइच पुलिस ने दी जानकारी

By: Soma Roy

Published: 12 Apr 2020, 11:24 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कोहराम से देश पहले से ही मुसीबतों से घिरा था। ऐसे में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के लोगों में मिले संक्रमण ने परेशानियां और बढ़ा दी। इन पर लॉकडाउन का उल्लंघन करके कार्यक्रम में शामिल होने और कोरोना फैलाने के भी आरोप लगे। अब यूपी में तबदीली जमात के लोगों के लिए सख्त कर दिए है। तभी बहराइच में क्वारनटीन खत्म होते ही इंडोनेशिया और थाइलैंड मूल के 17 विदेशी जमातियों को जेल भेज दिया गया हैै।

मालूम हो कि बहराइच (Bahraich) पुलिस ने शहर के ताज और कुरैश मस्जिद से 17 विदेशियों समेत 21 तबलीगी जमातियों को पकड़ा थ। ये इंडोनेशिया और थाइलैंड के से आए हुए थे। इन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था। हालांकि जांच में सबकी रिपार्ट नेगेटिव आई है। जमातियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। जिनमें से 17 विदेशी जमातियों को वीजा और पासपोर्ट नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए जेल भेजा गया है।

इन सभी पर धारा 269, 270, 271, 188, महामारी अधिनियम (1897) की धारा 03, पासपोर्ट अधिनियम (1967) की धारा 12(3), विदेशियों विषयक अधिनियम 1946 की धारा 14(b), 14(c) के अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम (2005) की धारा 56 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि 31 मार्च को पुलिस को मिली सूचना के आधार पर इन लोगों को हिरासत में लिया गया था।

coronavirus
Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned