तेजस एक्सप्रेस में नाश्ता करने के बाद यात्रियों को फू़ड प्वाइजनिंग, 24 अस्पताल में भर्ती

पहली हाई स्पीड प्रीमियम ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में फूड प्वाइजनिंग की वजह से 24 यात्री बीमार हो गए हैं।

नई दिल्ली। पहली हाई स्पीड प्रीमियम ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में फूड प्वाइजनिंग की वजह से 24 यात्री बीमार हो गए हैं। नाश्ते के बाद यात्रियों उल्टियां होने लगी थी। तेजस के यात्रियों में फूड प्वाइजनिंग की शिकायत मिलते ही ट्रेन को चिपलुन स्टेशन पर रोक दिया गया।

यात्रियों की हालत स्थिर
मौके पर रेलवे से अधिकारी भी पहुंच गए। यहां से सभी बीमार यात्रियों को तुरंत पास ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहां उनका इलाज जारी है और सभी के हालात अभी स्थिर बताया जा रहा है।

300 यात्रियों को परोसा गया नाश्ता
गोवा से मुंबई जा रही तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों ने बताया कि सुबह नाश्ते के बाद से ही उन्हें परेशानी शुरु हो गई थी। बताया जा रहा है यह नाश्ता ट्रेन के करीब 300 यात्रियों को दिया गया था। देश की सभी ट्रेनों में आईआरसीटीसी खाना मुहैया कराती है। जिसमें वेज और नॉनवेज दोनों शामिल है, लेकिन इस ट्रेन में खाने की सप्लाई आउटसोर्स करके की जाती है।

IRCTC ने आउटसोर्स किया था नाश्ता
आईआरसीटीसी प्रवक्ता पिनाकिन मोरावाला ने कहा कि हमारा गोवा में कोई बेस किचन नहीं है इसलिए इस ट्रेन की केटरिंग सेवा आउटसोर्स की जाती है। यात्रियों को सुबह नाश्ते में उपमा, ऑमलेट, सैंडविच और जूस दिया गया था। यात्रियों में फूड प्वाइजनिंग की शिकायत मिलने के बाद आईआरसीटीसी ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

देश की पहली हाईस्पीड ट्रेन तेजस
बता दें कि तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को मई 2017 में हरी झंडी दिखाई थी। यह ट्रेन मुंबई के छत्रपति शिवाजी स्टेशन से गोवा के करमाली के लिए रवाना हुई थी। अभी तेजस ट्रेन मुंबई से गोवा को बीच में हफ्ते में पांच दिन चलती है।

प्रीमियम ट्रेन है तेजस
तेजस एक्प्रेसस भारतीय रेल की प्रीमियम ट्रेनों में से एक है। रेलवे ने कुछ समय पहले अलग-अलग सुविधाओं और श्रेणियों के देखते हुए कई तरह की गाड़ियां शुरु की हैं, जिसमें तेजस, हमसफर, उदयऔर अत्योदय एक्सप्रेस शामिल हैं।

Tejas Express
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned