scriptमशहूर कारोबारी की पत्नी और अमिताभ की समधन रितु नंदा का निधन, 71 की उम्र में ली अंतिम सांस | Amitabh Bachann relative Ritu nanda passes Away | Patrika News

मशहूर कारोबारी की पत्नी और अमिताभ की समधन रितु नंदा का निधन, 71 की उम्र में ली अंतिम सांस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2020 03:06:27 pm

मशहूर कारोबारी की पत्नी और अमिताभ की समधन रितु नंदा का निधन, 71 की उम्र में ली अंतिम सांस

ritu Nanda

राज कपूर की बेटी रितु नंदा का 71 वर्ष की उम्र में निधन

नई दिल्ली। नई दिल्ली। मशहूर कारोबारी राजन नंदा ( Rajan Nanda ) की पत्नी और अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachhan ) की समधन रितु नंदा ( Ritu nanda ) का आज निधन हो गया। रितु नंदा ने 71 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। आपको बता दें कि रितु नंदा महशूर फिल्म हस्ती राजकपूर ( Raj Kapoor ) की बेटी और ऋषि कपूर की बहन भी है। रितु नंदा के निधन से बच्चन और कपूर खानदान में शोक की लहर है।
निर्भया के दोषियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, फांसी को लेकर तय हुआ ये दिन

https://twitter.com/ANI/status/1216959252264144897?ref_src=twsrc%5Etfw

रितु नंदा के निधन की खबर ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर ने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम के जरिए दी। रिद्धिमा ने अपनी बुआ की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं अपनी जिंदगी में इनसे ज्यादा विनम्र और सभ्य व्यक्ति से आजतक नहीं मिली थी । बुआ आप हमेशा याद आएंगी ।
आपको बता दें कि अगस्त 2018 में श्वेता बच्चन के ससुर यानी रितु नंदा के पति राजन नंदा का निधन हुआ था।

रितु नंदा के बारे में बात करें तो 80 के दशक में भारतीय जीवन निगम (एलआईसी) के एजेंट के तौर पर भी काम किया था। वह काफी समय तक इससे जुड़ीं रहीं। बाद में उन्होंने अपनी खुद की एक निजी बीमा कंपनी की भी शुरुआत की थी। रितु नंदा ने 1969 में प्रतिष्ठित सुरक्षा एजेंसी एस्कॉट ग्रुप के मालिक राजन नंदा से शादी की थी।
रितु की बेटे निखिल नंदा ने अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से 1997 में शादी की थी और उनके दो बच्चे अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली नंदा हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो