scriptCBI कर्मचारियों के जींस-टीशर्ट-स्पोर्ट्स शूज पहनने और दाढ़ी रखने पर रोक | Ban on Jeans-TShirt-Sports Shoes, Beard for Employees, new CBI Director sets dress code | Patrika News
विविध भारत

CBI कर्मचारियों के जींस-टीशर्ट-स्पोर्ट्स शूज पहनने और दाढ़ी रखने पर रोक

पिछले सप्ताह सीबीआई के 33वें निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण करने वाले सुबोध कुमार जायसवाल ने एजेंसी के कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड तय किया है और कैजुअल वियर पर पाबंदी लगा दी है।

Ban on Jeans-TShirt-Sports Shoes, Beard for Employees, rules new CBI Director

Ban on Jeans-TShirt-Sports Shoes, Beard for Employees, rules new CBI Director

नई दिल्ली। बदले-बदले से सरकार नजर आते हैं, कारिंदें क्या पहने ये भी सिखलाते हैं… ऐसा ही कुछ मामला अब देश की प्रमुख जांच एजेंसी में सामने आया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो के नव-नियुक्त निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल ने आदेश दिए हैं कि सीबीआई के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अब औपचारिक रूप से कार्यालय में तैयार होकर आना होगा। इतना ही नहीं जींस-टीशर्ट और स्पोर्ट्स शूज जैसी कैजुअल ड्रेस को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
हिंदुस्तान टाइम्स द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई के निदेशक ने यह ताजा आदेश जारी किए हैं। सीबीआई द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक, पुरुषों के लिए ड्रेस कोड में शर्ट, फॉर्मल ट्राउजर और फॉर्मल जूते शामिल होंगे और उन्हें क्लीन शेव में ऑफिस आना होगा।
वहीं, सीबीआई की महिला कर्मचारियों को केवल साड़ी, सूट, फॉर्मल शर्ट और पतलून पहनने के लिए कहा गया है। आदेश में कहा गया है, “कार्यालय में जींस, टी-शर्ट, स्पोर्ट्स शूज, चप्पल और कैजुअल ड्रेस की अनुमति नहीं है।”
https://twitter.com/ANI/status/1397234853297463298?ref_src=twsrc%5Etfw
देश भर के सीबीआई कार्यालयों में यह नियम लागू होंगे और शाखाओं के प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए।

नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि यह एक संतुलित आदेश है और कहा कि हर अधिकारी, कर्मचारी को हमेशा फॉर्मल ड्रेस पहनने की जरूरत होती है। उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में, लोगों ने जींस और टी-शर्ट की तरह कैजुअल ड्रेस पहनना शुरू कर दिया और किसी ने इसे रोका नहीं। सीबीआई अधिकारियों को कम से कम एक औपचारिक कॉलर वाली शर्ट, पतलून और जूते पहनने की जरूरत है।”
गौरतलब है कि सुबोध कुमार जायसवाल ने पिछले सप्ताह सीबीआई के 33वें निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया था। संभावना जताई जा रही है कि सीबीआई की दक्षता में सुधार के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रशासनिक परिवर्तन भी किए जा सकते हैं।

Hindi News/ Miscellenous India / CBI कर्मचारियों के जींस-टीशर्ट-स्पोर्ट्स शूज पहनने और दाढ़ी रखने पर रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो