script

जम्मू एयरपोर्ट पर ब्लास्ट, किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2021 09:26:14 am

भारतीय वायु सेना ने कहा है कि वहां पर दो कम तीव्रता के धमाके हुए थे। एक धमाके में बिल्डिंग की छत को नुकसान पहुंचा है जबकि दूसरा धमाका खुले एरिया में हुआ है।

blast_in_jammu_kashmir_airport_technical_area.jpg
नई दिल्ली। जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में रविवार सुबह को एक ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया। ब्लास्ट की सूचना मिलते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस बल तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों की टीम मौके पर पहुंच गए। ब्लास्ट शनिवार रात लगभग 2 बजे हुआ है। धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम भी एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में पहुंच चुकी है।
भारतीय वायु सेना ने ट्वीटर पर कहा है कि वहां पर दो कम तीव्रता के धमाके हुए थे। एक धमाके में बिल्डिंग की छत को नुकसान पहुंचा है जबकि दूसरा धमाका खुले एरिया में हुआ है। अन्य किसी प्रकार के उपकरणों अथवा अन्य किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। सूत्रों के अनुसार विस्फोटक सामग्री ले जाने के लिए दो ड्रोन्स का प्रयोग किया गया था।
https://twitter.com/IAF_MCC/status/1408986123083206663?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/IAF_MCC/status/1408986125377499137?ref_src=twsrc%5Etfw
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जहां ब्लास्ट हुआ है, वहां पर भारतीय वायु सेना का नियंत्रण है। मौके पर पहुंची पुलिस तथा सिक्योरिटी एजेंसियों ने धमाके की पुष्टि की है हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि धमाका किस कारण हुआ है। पहले माना जा रहा था कि यह एक आतंकी घटना हो सकती है। ब्लास्ट में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।
PM मोदी ने हाल ही में की थी सर्वदलीय बैठक
उल्लेखनीय है कि हाल ही राज्य में विधानसभा चुनाव करवाने के लिए केन्द्र सरकार ने पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में घाटी के 8 राजनीतिक दलों के नेताओं की दिल्ली में एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के भाग्य को लेकर चर्चा की गई और स्थानीय नेताओं से इस विषय पर राय ली गई थी। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह ने सभी दलों के नेताओं को राज्य के सर्वांगीण विकास का विश्वास दिलाते हुए साथ मिलकर काम करने की बात कही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो