scriptकुलगाम एनकाउंटर के बाद सेना का बड़ा खुलासा, दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हैं 200 आतंकी | Brigadier Sachin Malik Says approx no.of terrorists is 200 in South Kashmir | Patrika News
विविध भारत

कुलगाम एनकाउंटर के बाद सेना का बड़ा खुलासा, दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हैं 200 आतंकी

कुलगाम एनकाउंटर के बाद ब्रिगेडियर सचिन मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दक्षिण कश्मीर में इस वक्त 200 आतंकी सक्रिय हैं, जिनमें से 15 फीसदी आतंकी विदेशी हैं यानि कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के हैं।

Sep 15, 2018 / 07:03 pm

Kapil Tiwari

Kulgam encounter

कुलगाम एनकाउंटर के बाद सेना का बड़ा खुलासा, दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हैं 200 आतंकी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है। शनिवार को भी दक्षिण कश्मीर के चौगाम, काजीगुंड में हुई मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ के बाद सेना की तरफ से एक अहम जानकारी दी गई। कुलगाम एनकाउंटर के बाद ब्रिगेडियर सचिन मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दक्षिण कश्मीर में इस वक्त 200 आतंकी सक्रिय हैं, जिनमें से 15 फीसदी आतंकी विदेशी हैं यानि कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के हैं। ब्रिगेडियर सचिन मलिक ने बताया कि घाटी में स्थानीय आतंकियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सचिन मलिक ने आतंकियों का जो आंकड़ा बताया है वो सिर्फ दक्षिण कश्मीर का है।

दो दिन में कश्मीर में मारे जा चुके हैं 13 आतंकी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में आतंकियों की भारी मात्रा में मौजूदगी की वजह से ही हम अभियान चला रहे हैं, ताकि सक्रिय आतंकियों का खात्मा किया जा सके और नए आतंकियों की भर्ती की कोशिशों में जुटे आतंकी संगठनों पर लगाम लगाई जा सके। आपको बता दें कि घाटी में ऑपरेशन ऑलआउट इस वक्त बड़ी जोरशोर से चल रहा है। पिछले दो दिनों के अंदर सेना 13 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है। इन आतंकियों के तार लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े होने की खबरें सामने आई हैं।

काजीगुंड में पांच आतंकियों को मार गिराया

शनिवार को अकेले दक्षिण कश्मीर के चौगाम, काजीगुंड में हुई मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं। कुलगाम में आतंकियों का खात्मा करने के बाद सेना ने ये प्रेस कॉन्फ्रेंस की। हाल ही एक विदेशी अखबार ने ये दावा किया है कि कश्मीर में सेना को स्थानीय लोगों का समर्थन मिल रहा है, जिसकी वजह से आतंकियों का पता लगाना आसान हो गया है। सेना को पता चल जा रहा है कि कौन आतंकी है, उसके दोस्त कौन हैं और उसकी गर्लफ्रेंड कौन है जिनके यहां वह छिप सकता है। सबसे ज्यादा मुश्किल होती है इस सूचना के आधार पर आतंकियों की घेराबंदी करना और उन्हें मारना।

https://twitter.com/ANI/status/1040931008739082242?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / कुलगाम एनकाउंटर के बाद सेना का बड़ा खुलासा, दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हैं 200 आतंकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो