scriptBurevi Cyclone ने तमिलनाडु के कई जिलों में मचाई तबाही, दोपहर तक तिरुवनंतपुरम तट से टकराने की आशंका | Burevi Cyclone created havoc in many districts of Tamil Nadu, fearing to hit Thiruvananthapuram coast by noon | Patrika News

Burevi Cyclone ने तमिलनाडु के कई जिलों में मचाई तबाही, दोपहर तक तिरुवनंतपुरम तट से टकराने की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2020 10:44:03 am

Submitted by:

Dhirendra

 

बुरेवी तूफान से तमिलनाडु के कई जिले प्रभावित।
केरल में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश की आशंका।

burevi cyclone

बुरेवी तूफान से तमिलनाडु के कई जिले प्रभावित।

नई दिल्ली। तमिलनाडु के कई कई जिलों में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बुरेवी दक्षिणी तटों से आगे बढ़ गया है। तमिलनाडु के पंबन में बुरेवी का दूसरा लैंडफॉल था। जबकि पहली बार यह तूफान श्रीलंका के त्रिंकोमाली से 3 दिसंबर की सुबह में टकराया था और कई शहरों में तबाही मचाई थी। तटीय तमिलनाडु के कई शहरों में तूफान की वजह से भीषण बारिश हुई है। इससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शुक्रवार दोपहर तक चक्रवाती तुफान बुरेवी की तिरुवनंतपुरम तट से टकराने की आशंका है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि दक्षिण तमिलनाडु के रामेश्वरम, नागपट्टिनम, पंबन, टोंडि, तूतीकोरिन, रामनाथपुरम, थूथूकोडी और कन्याकुमारी में बुरेवी तूफान की वजह से भारी बारिश हुई है। तूफान की वजह से तमिलनाडु की कई अंदरूनी जिलों में बारिश की गतिविधियों के साथ-साथ 3 दिसंबर से जारी तेज हवाओं का दौर आज भी जारी रहेंगी। आज से केरल में भारी बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी क्योंकि बुरेवी तूफान धीरे-धीरे केरल की तरफ ही बढ़ रहा है। केरल में त्रिवेंद्रम, अलपुझा, पुनालूर, कोची, इडुक्की, और कोट्टायम में अगले 24 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश एक साथ हवाओं की रफ्तार 70 किमी प्रति घंटे तक जा सकती है। कल तक बारिश और तूफानी हवाओं के जारी रहने की आशंका है। 6 दिसंबर से राहत की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो