scriptसरकार ने फिर से किसानों को बातचीत के लिए बुलाया, 30 दिसंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में होगी बैठक | Central Government calls farmers for meeting on 30th December | Patrika News

सरकार ने फिर से किसानों को बातचीत के लिए बुलाया, 30 दिसंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में होगी बैठक

Published: Dec 28, 2020 04:58:30 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

सरकार ने किसानों को 30 दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया
मीटिंग दोपहर 2 बजे विज्ञान भवन में होगी।

farmers_protest_live_updates.jpg

Farmers protest live updates

नई दिल्ली: केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों से सरकार फिर से बातचीतशुरू करने का फैसला किया है और अगले दौर की वार्ता के लिए किसानों को 30 दिसंबर, दोपहर 2 बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में बुलाया है। इससे पहले किसानों ने शनिवार को सरकार को चिट्ठी लिखकर मंगलवार 11 बजे मीटिंग करने का वक्त दिया था। उन्होंने 4 शर्तें भी रखीं। किसानों का कहना है कि ये मांगे पूरी होने के बाद ही वे धरना से हटेंगे।
https://twitter.com/hashtag/FarmLaws?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सरकार से बातचीत के लिए किसानों की पहली शर्त ये है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की संभावनाओं पर बातचीत हो। दूसरी शर्त मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) की कानूनी गारंटी बातचीत के एजेंडे में रहे।

किसानों की सरकार से तीसरी शर्त कमीशन फॉर द एयर क्वालिटी मैनेजमेंट ऑर्डिनेंस के तहत सजा के प्रोविजन किसानों पर लागू नहीं हों। ऑर्डिनेंस में संशोधन कर नोटिफाई किया जाए। चौथी शर्त इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल में बदलाव का मुद्दा भी बातचीत के एजेंडे में शामिल होना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो