scriptपेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक, 11 जून को पूरे देश में आंदोलन | congress protest against rise of fuel price on june 11 | Patrika News
विविध भारत

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक, 11 जून को पूरे देश में आंदोलन

ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 11 जून को देशभर के सभी पेट्रोल पंपों पर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करने का फैसला।

Jun 09, 2021 / 02:32 pm

Mohit Saxena

congress1.jpg

congress protest

नई दिल्ली। देश में लगातार पेट्रोल औैर डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। ईंधन के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस प्रतीकात्मक विरोध करेगी। पार्टी ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 11 जून को देशभर के पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें

RBI का सभी बैंकों को आदेश, नोटबंदी के समय वाले सभी CCTV फुटेज संभालकर रखें, ED की जांच से जुड़े हैं तार!

गलत नीतियों के कारण पूरे देश में मंहगाई

राजस्थान में कांग्रसे की इकाई ने भी देश में बढ़ती महंगाई को लेकर 11 जून को राज्य के पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का आरोप है कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरे देश में मंहगाई बेलगाम होती जा रही है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सहित सभी आवश्यक वस्तुओं के दामों में काफी इजाफा हो रहा है।

पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 27 पैसे महंगा

पेट्रोल और डीजल की कीमतें मंगलवार को स्थिर रहीं मगर बुधवार को दोबारा से कीमतें बढ़ गईं। देशभर के चार महानगरों में पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 27 पैसे महंगा हुआ है। एक प्रमुख तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 25 पैसे बढ़कर 95.56 रुपये और 86.47 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुकी हैं।

यह भी पढ़ें

केंद्र सरकार वैक्सीन निर्माताओं से खरीदेगी 75 फीसदी टीके, इस वर्ष दिसंबर तक उपलब्ध होंगे 44 करोड़ डोज

ईंधन कीमतों में 21 बार बढ़ोतरी

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 4 मई से अब तक 21 दिनों में ये बढ़ोतरी हुई है। शेष 16 दिनों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल 5.16 रुपये और डीजल 5.74 रुपये महंगा हुआ। इस बीच,कांग्रेस ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ आक्रामक रही है। 11 जून को कांग्रेस देशभर में सभी पेट्रोल पंपों पर आंदोलन करने को तैयार है। पार्टी का कहना है कि इस दिन पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

Hindi News/ Miscellenous India / पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक, 11 जून को पूरे देश में आंदोलन

ट्रेंडिंग वीडियो