scriptनेपाल में आज से कोरोना टीकाकरण शुरू, पीएम ओली ने नरेंद्र मोदी का जताया आभार | Corona vaccination starts in Nepal from today, PM Oli expresses gratitude to Narendra Modi for providing vaccine | Patrika News

नेपाल में आज से कोरोना टीकाकरण शुरू, पीएम ओली ने नरेंद्र मोदी का जताया आभार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2021 02:33:27 pm

Submitted by:

Dhirendra

नेपाल में कोरोना टीकाकरण अभियान आज से शुरू।
भारत सरकार ने नेपाल को 10 लाख टीका बतौर उपहार मुहैया कराए हैं।

kp sharma oli

नेपाल के पीएम ओली ने भारत का जताया आभार।

नई दिल्ली। भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने के 11 दिन बाद नेपाल में भी वैक्सीनेशन का काम आज से शुरू हो गया है। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने नेपाल में टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि भारत ने 10 लाख कोविड-19 का वैक्सीन बहुत कम समय में बतौर उपहार मुहैया कराया है। उन्होंने कहा कि भारत के इस पहल की जितनी तारीफ की जाए कम है।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारत ने पड़ोसी पहले की नीति पर किया अमल

बता दें कि भारत में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का अभियान 16 जनवरी को शुरू हुआ था। उसके बाद भारत सरकार ने वैश्विक समुदाय से सहयोग के तहत पड़ोसी पहले की नीति पर अमल करते हुए नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, मालदीव, मॉरीशस को सबसे पहले लाखों वैक्सीन बतौर उपहार मुहैया कराए हैं। श्रीलंका और अफगानिस्तान से टीका मुहैया कराने की योजना है। इस योजना के तहत ही केंद्र सरकार ने नेपाल को दस लाख वैक्सीन मुफ्त में मुहैया कराए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो