scriptCoronavirus: शाहीन बाग में पुलिस की कार्रवाई, उखाड़े गए प्रदर्शनकारियों के टेंट | Coronavirus lockdown Delhi Police evacuated Shanibagh | Patrika News

Coronavirus: शाहीन बाग में पुलिस की कार्रवाई, उखाड़े गए प्रदर्शनकारियों के टेंट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2020 12:39:27 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Coronavirus की वजह से दिल्ली में
Delhi Police ने खाली कराया Shaheen Bagh
शाहीन बाग में प्रदर्शन का आज 101 वां दिन था

shaheenbagh

नई दिल्ली। कोरोना ( Coronavirus ) से रोकथाम के लिए राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन ( Delhi Lockdown ) है। इस बीच मंगलवार सुबह दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग ( shaheen bagh ) में कार्रवाई करते हुए प्रदर्शनकारियों वहां से हटा दिया। जिसके बाद शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों के टेंट हटाए जा रह हैं। सुबह से ही भारी संख्या में दिल्ली पुलिस ( Delhi police ) के जवान वहां मौजूद हैं। कोरोना संक्रमण ( Coronavirus in delhi) को देखते हुए पुलिस ने पहले ही शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों यहां ना जुटने को कहा था।

यह भी पढ़ें

Coronavirus: सरकार का बड़ा कदम, 30 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के 548 जिलों में लॉकडाउन

बता दें कि कोरोना के रोकथाम के लिए 23 से 31 मार्च तक दिल्ली में लॉकडाउन ( lockdown in delhi ) की घोषणा की गई है। लेकिन लॉकडाउन के पहले दिन सोमवार को दिल्ली में इसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिला था। जिसके बाद सरकार ने दिल्ली में धारा 144 लागा दी गई है।

ड्रोन से पूरे इलाके पर निगरानी

ड्रोन कैमरे से पूरे इलाके पर निगरानी रखी जा रही है ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो। पुलिस लगातार स्थानीय लोगों से वहां इक्कठा ना होने की अपील कर रही है। दिल्ली पुलिस पूरी कोशिश कर रही है कि वहां किसी प्रकार की कोई हिंसा ना हो। स्थानीय लोग भी पुलिस के साथ सहयोग करते नजर आ रहे है। फिलहाल शाहीन बाग को खाली कराने का काम जारी है।

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

देश में 500 से ज्यादा कोरोना केस

कोरोना वायरस ( Coronavoris in india ) ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। दुनियाभर में कोरोना ( COVID-19 ) से मरने वालों का आंकड़ा 15 हजार के पार पहुंच चुका है। लाखों लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं। भारत में भी कोरोना ने पैर पसार लिए हैं। देश में अब तक 500 से ज्यादा कोरोना के मामले शामने आ चुके हैं।

आज शाहीन बाग में प्रदर्शन का 101 वां दिन था

दिल्ली के शाहीन बाग में 101 दिन से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे धरने को पुलिस ने मंगलवार सुबह खाली करवा दिया। सुबह पुलिस पूरी तैयारी के साथ शाहीन बाग पहुंची और वहां क्रेन के जरिए टेंट उखाड़ा और उसे ट्रक में एकत्रित कर वहां से हटा दिया। पुलिस को यहां हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। पहले तो पुलिस प्रदर्शनकारियों से यहां से जाने का निवेदन किया लेकिन जब वे नहीं माने तो हल्के बल प्रयोग के जरिए उन्हें वहां से हटा दिया गया।
क्या कहा पुलिस ने

पुलिस ने कहा कि ये कार्रवाई कोरोना बीमारी लोगों को बचाने के लिए की जा रही है। हालांकि चंद लोग अभी भी कार्रवाई का विरोध कर रहे है। शाहीन बाग पूरी तरह से खाली करवा दिया गया है और बड़ी संख्या में वहां पुलिस बल तैनात है। पुलिस की ओर से अनाउंसमेंट किया जा रहा है धारा 144 लागू है और सभी इसका पालन करें और घरों में रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो