Live Now
Coronavirus: सरकार का बड़ा कदम, 30 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के 548 जिलों में लॉकडाउन
Coronavirus: सरकार का बड़ा कदम, 30 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के 548 जिलों में लॉकडाउन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9 हो गई है। जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 436 के पार पहुंच गई है। वहीं देश के 30 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 548 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। पल-पल की खबर देखने के लिए पत्रिका डॉट कॉम से जुड़े रहिए..

लाइव कवरेज

11:54 PM

कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने देश के 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है।

7:0

डेटॉल पिलाने से लोगों की मौत

दक्षिण अफ्रीका के एक चर्च में डेटॉल पिलाने से 59 लोगों की मौत हो गई। दक्षिण अफ्रीकी पैगंबर रुफस फला ने कथित तौर पर अपने सदस्यों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए डेटॉल पिला दिया। जिससे 59 लोगों ने दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है।

5:26 PM

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

कोरोना के कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ी घोषणा की है। सरकार ने कहा कि कल से गरीबों के लिए राशन उपलब्ध कराया जाएगा। 72 लाख राशनकार्ड धारियों को राशन देंगे। साथ ही 8 लाख बुजुर्गों को 4 से 5 हजार तक पेंशन दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि मकान मालिक 1 महीने तक वेतन नहीं ले। हालांकि केजरीवाल ने कहा कि आवश्यक वस्तुएं की सेवाएं जारी रहेंगी। केजरीवाल ने बताया कि लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

5:38 PM

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने घरेलू उड़ानें बंद करने का फैसाल किया है। एयरलाइंस ने यात्रियों के लिए नया ऑपशेन दिया है। एयरलाइंस टिकट कैंसिल कराने पर पूरा रिफंड देंगे। अगर अभी नहीं कराएंगे या अगले एक साल तक इस PNR पर यात्रा कर सकेंगे।

5:12 PM

महाराष्ट्र में कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कर्फ्यू लगा दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कर्फ्यू लागू कर दिया है। इससे पहले महाराष्ट्र में लॉकडाउन घोषित किया गया था। लेकिन लोग छुट्टी मनाने के लिए घरों से बाहर निकलने लगे। इसे देखते हुए पूरे महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगाया गया है। साथ ही सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने का ऐलान किया गया है।

4:30 PM

राजस्थान के डॉक्टरों ने निकाला कोरोना का इलाज। मलेरिया की दवा प्रयोग करके किया था मरीजों का उपचार । डॉक्टरों ने मरीजों पर hydroxychloroquine का प्रयोग किया था। अब आईसीएमआर ने पूरे देश के लिए लागू किया है।

4:0

बंगाल में एक शख्स की मौत

कोरोना वायरस से पश्चिम बंगाल में पहली मौत की खबर आई है। पश्चिम बंगाल के दमदम में एक शख्स की मौत हो गई है। 55 साल के एक शख्स की पश्चिम बंगाल में मौत हुई है। मरीज एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती था। हाल ही में वह इटली से लौटा था।

4:38 PM

महामारी से लड़ाई में लोग सरकार का सहयोग करें: उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में केंद्र व राज्य सरकारें जी-जान से प्रयास कर रहीं हैं। आवागमन पर कई प्रतिबंध लगाए गए हैं, लोगों को कुछ असुविधा हो रही होगी. पर याद रखना कठिन परिस्थितियों में कठिन निर्णय लेने ही पड़ते हैं. सरकार का सहयोग करें।

4:37 PM

पंजाब में कर्फ्यू

कोरोना वायरस के बाद उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत 20 से अधिक राज्यों के कई शहरों को लॉकडाउन किया गया है। हालांकि कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। इस पर पंजाब ने सख्त कार्रवाई की है। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

4:47 PM

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से तीसरी मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हुई है। बताया जा रहा है कि मरने वाला फिलीपिंस का रहने वाला है और उसकी मौत रविवार को हुई थी। इधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। साथ ही धारा 144 लागू का पालन करने को कहा है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned