दूसरे फेज में 4 लाख लोगों को दी गई पहली डोज, जानिए आज किन दिग्गजों को लगाई जाएगी वैक्सीन

  • देश में तेजी से चल रहा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण
  • दूसरे फेज के पहले दिन ही चार लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाई वैक्सीन की पहली डोज
  • मंगलवार को भी केंद्रीय मंत्रियों समेत सुप्रीम कोर्ट के जजों लगेगा टीका

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण (Coronavirus Vaccination) का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया। खास बात यह है कि पहले ही दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत देश के कई बड़े नेताओं ने टीकाकरण कराया। एक दिन में अब तक 4 लाख लोगों को टीके की पहली खुराक लगाई गई है।

इसी के साथ ही 16 जनवरी से अब तक देश में कोविड-19 रोधी वैक्सीन की 1 करोड़ 47 लाख 28 हजार 569 खुराकें दी जा चुकी हैं। आईए जानते हैं दूसरे दिन किन बड़ी हस्तियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद इस नेता का आया अजीब बयान, कह दी इतनी बड़ी बात

इन लोगों को दूसरे दिन लगेगी वैक्सीन
दूसरे चरण के दूसरे दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद कोरोना का टीका लगवाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली में तो रविशंकर प्रसाद पटना में टीका लगवाएंगे।
इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के जज भी कोविड-19 टीका लगवा सकेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के जजों (मौजूदा और पूर्व) और उनके परिवारों के लिए टीकाकरण अभियान मंगलवार से शुरू हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट के 30 जजों में से 29 जज वैक्सीन लगवाएंगे, सिर्फ जस्टिस सूर्यकांत को टीका नहीं लगेगा, क्योंकि उनकी उम्र 59 साल है।

इतने लोगों को लगा पहले दिन टीका
वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण के पहले दिन ही देश के 4 लाख 27 हजार 072 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

इननमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने सोमवार को टीकाकरण अभियान के अगले चरण की शुरुआत के साथ ही कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक ली।

देश में बनने जा रहा पहला आइस टनल! रियल लाइफ फुनसुक वांगडू़ ने बताई जगह और वजह

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विदेशमंत्री एस जयशंकर और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी टीका लगवाया।

टीकाकरण के दूसरे फेज में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और बीमारी से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned