scriptCovid-19 : विदेशी कोरोना स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, 18 राज्य केंद्रीय एजेंसी की निगरानी में | Covid-19: Increase in foreign corona strains increases concern, 18 state central agency monitored | Patrika News

Covid-19 : विदेशी कोरोना स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, 18 राज्य केंद्रीय एजेंसी की निगरानी में

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2021 02:53:34 pm

Submitted by:

Dhirendra

केंद्रीय एजेंसी ने प्रभावित राज्य सरकारों को किया अलर्ट।
ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रिका और ब्राजील के 200 स्ट्रेन मिले।

corona strain

दूसरे देशों से आने वाले नए स्ट्रेन का रखें खास ख्याल।

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। खासकर महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश और तेलंगाना सहित 18 राज्यों में कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी के संकेत चिंताजनक बताए जा रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए इन राज्यों को कोरोना महामारी की निगरानी और रोकथाम के लिए केंद्रीय एजेंसी की निगरानी रखने का निर्णय लिया गया है।
केंद्रीय एजेंसियों की निगरानी वाले राज्यों में ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील के कोविड-19 के नए स्ट्रेन के करीब 200 मामले मिले हैं।

संक्रमितों की संख्या 200

इस बारे में नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल ने इन राज्यों से कहा है कि वे दूसरे देशों से यहां आने वाले वैरिएंट्स के मामलों पर नजर रखें। क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक इस तरह के स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की तादाद देश में 200 से ज्यादा हो गया है। इनमें ब्रिटिश स्ट्रेन के 187 मामले, दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन के 6 मामले और शेष ब्राजील के नए स्ट्रेन के केस शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो